कोच जस्टिन लैंगर ने बताया काैन करेगा भारत के खिलाफ ओपनिंग

Loading

– विनय कुमार

टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुकी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ शुरू होने जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज विल पुकोवस्की भी इस टीम में होंगे। ऑस्ट्रेलिया के चीफ़ कोच जस्टिन लैंगर ने इशारा ज़रूर दिया है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (India-Australia Test Series 2020-21) में डेविड वार्नर के साथ जो बर्न्स  पारी की ओपनिंग करेंगे।

वार्नर और बर्न्स के बीच बेहतरीन संतुलन 

कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, “विल पुकोवस्की अपने पहले टेस्ट में खेलने के लिए सब कुछ कर रहे हैं, लेकिन हमें इस बारे में सोचना होगा। पिछली बार जब हमने टेस्ट क्रिकेट खेला था, हमने जो बर्न्स और डेविड वार्नर की जोड़ी को प्राथमिकता दी थी। यकीनन, उनके बीच बहुत अच्छा संतुलन है। इसलिए मैं कहूंगा, इस जोड़ी को बनाए रखा जाना चाहिए।”

इन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता 

जस्टिन लैंगर ने कहा, “हम उन खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं करना चाहते, जिन्होंने, आज हम जहां हैं, उन्हें पाने में अहम भूमिका निभाई है।”  उन्होंने कहा, “यह लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की सफलता का एक महत्वपूर्ण कारक है। पिछली गर्मियों से ऑस्ट्रेलिया के लिए बर्न्स ने औसतन 32 रन बनाए हैं। इसी समय, उन्होंने ‘शेफील्ड शील्ड’ सीज़न की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने 11.40 की औसत से 57 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ, 22 साल के युवा पुकोव्स्की ने लगातार 2 दोहरे शतक लगाए हैं। उन्होंने ‘वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया’ के खिलाफ 202 रन और ‘साउथ ऑस्ट्रेलिया’ के खिलाफ 255 रन बनाए। बर्न्स और वार्नर की सलामी जोड़ी ने 50.56 की औसत से 1365 रन बनाए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में टॉप पर पहुंचाने में काफी मददगार रहे हैं।”