Image: Sri Lanka Cricket/Twitter
Image: Sri Lanka Cricket/Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    श्रीलंका और भारत के बीच चल रही T20 सीरीज (IND vs SL T20 Series 2021) का दूसरा मैच आज मंगलवार, 27 जुलाई को होना था, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा। यह फैसला ऑल-राउंडर क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के कोरोना पाॅजिटिव (Covid-19 Positive) पाए जाने के बाद लिया गया। अब टीमों के सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा। अगर टीम के सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आती है, तो दूसरा T20 मैच बुधवार, यानी आज खेला जाएगा।

    इस मामले पर BCCI ने एक ऑफिशल  बयान जारी किया और सीरीज के बाकी 2 मैचों की नई तारीखों को जानकारी भी दी। दूसरा मैच एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है, यानी आज खेला जाएगा और तीसरा, यानी आखिरी मैच 29 जुलाई को निर्धारित समय के अनुसार खेला जाएगा। BCCI ने कहा, “श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा T20 मैच मूल रूप से 27 जुलाई को खेला जाना था, जिसे एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह (2nd T20 Match IND vs SL T20 Series) आज यानी बुधवार, 28 जुलाई को होगा।”

    गौरतलब है कि, ऐसा कोई पहली बार नहीं है कि टीमों के बीच एक COVID POSITIVE केस की वजह से सीरीज रोकी गई है। पिछले हफ्ते, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI ODI SERIES 2021) के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच वेस्ट इंडीज टीम के एक सहयोगी स्टाफ के COVID पॉजिटिव पाए जाने के कारण स्थगित करना पड़ा था। उसके बाद सभी सदस्यों का फिर से टेस्ट किया गया और उनकी टूट नेगेटिव आने के बाद सीरीज को आगे बढ़ाया गया।

    श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज (ENG vs SL ODI T20 Series 2021) के बाद 3 खिलाड़ियों के Covid-19 Positive पाए बाद इंग्लैंड की टीम बिखर गई थी। जिसकी वजह से इंग्लैंड को तुरंत नए खिलाड़ियों से भरी टीम पाकिस्तान के खिलाफ Royal London Series के सीमित ओवरों की सीरीज के लिए बनानी पड़ी थी, जबकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) जो पूरी तरह से चोट से उबर भी नहीं पाए थे। उनकी कप्तानी में इंग्लैंड की नौसीखिया टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। बहरहाल, अब देखना ये है कि, कल 28 जुलाई को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच मैच हो पाता है भी या नहीं।