ipl-2020-gautam-gambhir-aakash-chopra-and-other-experts-pick-the-contenders-for-playoffs-mumbai-indians-stand-out

IPL T20 का महासमर शुरू होने में चंद घंटे हैं।

IPL T20 का महासमर शुरू होने में चंद घंटे हैं। सभी हिस्सा लेने वाली सभी टीम पूरे जोश और जुनून के साथ मैदान में उतरेगी। हालांकि ये बात ज़रूर है कि हमेशा हज़ारों क्रिकेट प्रेमियों के सामने स्टेडियम में खलेने का अलग आनंद आता है, देखने वालों में भी उतनी ही दीवानगी देखी जाती है। 

लेकिन, इस बार स्टेडियम में सिर्फ़ मैच में हिस्सा लेने वाली टीम ही होंगी। ऐसे में यूएई में हो रहे इस महायुद्ध में कौन बाज़ी मारेगा, इसपर हैं गौर करना चाहिए। जानकारी के मुताबिक यहां की पिच धीमी होने की उम्मीद है। इसलिए अनुभवी स्पिनरों वाली टीम के शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है। ऐसे में कौन शिखर तक पहुंचेगा?

हालांकि, आकाश चोपड़ा, गौतम गंभीर, इयान बिशप जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने उन टीम को चुना है जो प्लेऑफ में पहुंच सकती है। इस मामले में खास बात यह है कि मुंबई इंडियंस हर किसी की पसंद नज़र आ रही है।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा चार बार के आईपीएल विजेता हैं, लेकिन उनका स्पिन अटैक राहुल चाहर और क्रुनाल पांड्या के सबसे अनुभवी होने के साथ बहुत मजबूत नहीं लगता है। टॉम मूडी और गंभीर के अलावा, अन्य स्पोर्ट्स गुरुओं ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को माना है। 

गौरतलब है कि, CSK ने 2008 के बाद से सभी आईपीएल सीज़न में सेमीफाइनल यानी प्लेऑफ में जगह बनाई है। हरभजन सिंह के टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद कप्तान एम.एस.धोनी के पास स्पिनरों का वजन है। वहीं, बिशप, दासगुप्ता और चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को प्लेऑफ के दावेदार के रूप में चुना है। 2016 में फाइनल में पहुंचने के बाद, RCB ने पिछले तीन सीज़न में, पहले राउंड के बाद अंक तालिका के निचले-आधे भाग में प्रवेश किया। 

दासगुप्ता और अजीत अगरकर का मानना है किकोल्कता नाइट राइडर्स (KKR) के पास प्लेऑफ में जाने का अच्छा मौका है। संजय मांजरेकर, बिशप, गंभीर, मूडी और चोपड़ा दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के लिए भी बेहतरीन संभावना मान रहे हैं। मूडी, गंभीर और मांजरेकर ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को चुना, जिन्होंने पिछले चार सीज़न में प्लेऑफ में जगह बनाई है। मूडी और गंभीर का यह भी मानना ​​है कि किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) TOP FOUR में जगह बनाने की क्षमता रखती है।

क्रिकेट गुरुओं की संभावित आईपीएल प्लेऑफ टीम:  

गौतम गंभीर- मुंबई इंडियंस (MI), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP), दिल्ली कैपिटल (DC)/ राजस्थान रॉयल्स (RR)

दीप दासगुप्ता- मुंबई इंडियंस (MI), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)

संजय मांजरेकर- मुंबई इंडियंस (MI), चेन्नई सुपर किंग्स(CSK), दिल्ली कैपिटल(DC), सनराइजर्स हैदराबाद(SRH)

इयान बिशप- मुंबई इंडियंस(MI) चेन्नई सुपर किंग्स(CSK), दिल्ली कैपिटल(DC), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB)

टॉम मूडी- दिल्ली कैपिटल(DC), मुंबई इंडियंस(MI), किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP), सनराइजर्स हैदराबाद(SRH)

अजीत अगरकर- मुंबई इंडियंस(MI), राजस्थान रॉयल्स(RR), कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR), चेन्नई सुपर किंग्स(CSK)

आकाश चोपड़ा- दिल्ली कैपिटल(DC), चेन्नई सुपर किंग्स(CSK), मुंबई इंडियंस(MI), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB)

-विनय कुमार