बीच मैच में शाकिब-अल-हसन ने स्टंप पर मारी लात, एक बार नहीं बल्कि दो बार किया ख़राब बर्ताव- देखें वीडियो

    Loading

    क्रिकेट (Cricket) के इतिहास में ऐसा कई बार होता है, जहां कभी न कभी कोई न कोई खिलाड़ी किसी न किसी से बदतमीजी करता है। ऐसा ही किया है बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब-अल-हसन (Shakib-Al-Hasan) ने। शाकिब ने शुक्रवार को एक घरेलू टी20 मैच (T-20 Match) के दौरान मैदान में स्टंप (Stump) को लात मारकर अंपायरों (Umpires) के साथ अपमानजनक व्यवहार किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो गया। हालांकि, उन्होंने बाद में इसे ‘मानवीय त्रुटि’ (Human Mistake) बताते हुए माफी भी मांगी। 

    बता दें कि ऐसा शाकिब ने एक बार नहींं, बल्कि दो बार किया है। उन्होंने मैच में बहुत ही खराब बर्ताव किया। पहले उन्होंने अंपायर के उनकी अपील को न मानने पर किक मारकर स्टंप्स बिखेर दिए, दोबारा मैच खत्म होने पर गुस्से में स्टंप उखाड़ दिए। भले ही बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने मांग ली हो लेकिन स्टंप्स को लात मारना ‘स्तर तीन’ का अपराध है। जिसकी वजह से उन पर एक मैच का निलंबन भी लग सकता है। सोशल मीडिया पर शाकिब का यह बर्ताव तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद क्रिकेट फैंस उनकी आलोचना भी करना शुरू कर दिए हैं।

    जिसके बाद शाकिब ने अपने फेसबुक पेज पर माफी मांगते हुए लिखा, ‘प्रिय प्रशंसकों और शुभचिंतकों, मैं उन सभी से माफी मांगता हूं, जिन्हें आज के मैच में मेरे व्यवहार से दुख पहुंचा है। मेरे जैसे अनुभवी क्रिकेटर से यह बिल्कुल भी शोभा नहीं देता है, लेकिन कभी-कभी मैच के तनावपूर्ण माहौल में ऐसा हो जाता है। मैं सभी टीमों, टूर्नामेंट में शामिल सभी अधिकारियों और आयोजन समिति से मेरी इस गलती के लिए माफी मांगता हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में इस तरह की गलती नहीं दोहराउंगा सब को प्यार।’