virender-sehwag-tweet-funny-reference-rahul-tewatia-srh-vs-dc

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) 2020 की पहली जीत दर्ज पर मजेदार ट्वीट किए।

-विनय कुमार

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) 2020 की पहली जीत दर्ज पर मजेदार ट्वीट किए। SRH ने इस ताज़ा सीज़न में अभी धाबी (UAE) के शेख जायद इंटरनेशनल स्टेडियम में DC को 15 रन से हरा दिया। SRH की इस सीज़न में ये पहली जीत है और इस जीत के साथ कप्तान डेविड वार्नर की टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई।

सहवाग ने बोला ‘ओम तेवतिया नमः”

इस जीत के लिए सनराइज़र्स हैदराबाद को बधाई देते हुए वीरेंद्र सहवाग ने “ओम तेवतिया नमः” कहा। साथ ही, टीम के गेंदबाजों टी. नटराजन और राशिद खान की तारीफ़ भी की।

तेवतिया राजस्थान रॉयल्स (RR) के ऑलराउंडर हैं, जो किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ उनकी जीत में दो दिन पहले हीरो बनकर छा गए थे। सहवाग ने ट्वीट किया, “नटराजन के लिए प्रसन्न हूं। अंत में यॉर्कर का शानदार प्रदर्शन। राशिद सनसनीखेज थे। अब सभी टीमें खाता खोल चुकी हैं। मजा जारी है। ओम तेवतिया नमः।”

चर्चे में तेवतिया 
राहुल तेवतिया 27 सितंबर को खेले गए शारजाह में हाई स्कोर लक्ष्य का पीछा करने वाले थ्रिलर मैच में KXIP के खिलाफ अपनी धमाकेदार पारी से  के बाद रातोंरात क्रिक्रेट की दुनिया में छा गए। तेवतिया ने 31 गेंदों पर 53 रन बनाए और आरआर द्वारा 224 रनों का पीछा करते हुए नए आईपीएल रिकॉर्ड सेट किया जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़ा रन चेज था।

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ख़ास ऑनलाइन प्रोग्राम की सीरीज ‘वीरू की बैठक’ में भी तेवतिया की सराहना की। सहवाग ने तेवतिया को श्रेय दिया, जिन्होंने रिकॉर्ड रनों का पीछा करने में अपने हीरो जैसे प्रयासों के लिए शेल्डन कॉटरेल पर 5 छक्के मारे थे।

फटा पोस्टर निकला हीरो’ 
”फटा पोस्टर निकला हीरो- राहुल तेवतिया एक नायक है”, ऐसा सहवाग ने अपने वीडियो में कहा। उन्होंने यह भी ट्वीट किया, “तेवतिया में माता आ गई। क्या मोचन है।

ऐसा क्रिकेट है और ऐसी जिंदगी है, मिनटों में बदल जाती है।” उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पिछले सोमवार की रात मुंबई इंडियंस (MI) पर हुई जीत के बाद भी तेवतिया की याद दिलाई। उन्होंने कहा, “सबमें है तेवतिया, जगाने वाला चाहिए। पोली पोली #RCBvMI,” 

सहवाग ने ये भी कहा कि कैसे कीरोन पोलार्ड ने मुम्बई इडियन्स (MI) को खेल में वापस लाने के बाद सुपर ओवर तक पहुंचा दिया था।