File Photo
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने कहा कि तकनीकी खामी के कारण पिछले हफ्ते परीक्षा रद्द होने से प्रभावित हुए अभ्यार्थियों के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा-स्नातक (CUET-UG) 24 से 28 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इन अभ्यार्थियों को नए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। 

    एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘दूसरे चरण में चार से छह अगस्त को होने वाली परीक्षा प्रशासनिक और तकनीकी वजहों से कुछ केद्रों पर स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले, हमने घोषणा की थी कि परीक्षा 12 से 14 अगस्त तक होगी।’ उन्होंने कहा, ‘बहरहाल, कई अभ्यर्थियों ने उक्त तारीखों पर परीक्षा न कराने का अनुरोध किया था क्योंकि इस दौरान कई त्योहार आ रहे हैं। इसलिए परीक्षा 24 से 28 अगस्त के बीच कराने का फैसला किया गया तथा परीक्षा से पहले नए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे।’

    गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को 17 राज्यों में कई केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई थी जबकि सभी 489 केंद्रों में दूसरी पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। शुक्रवार को 50 केंद्रों पर परीक्षा रद्द की गई थी। शनिवार को भी ऐसी ही स्थिति को भांपते हुए एजेंसी ने 53 केंद्रों पर सीयूईटी-यूजी परीक्षा रद्द कर दी थी और अभ्यर्थियों को शुक्रवार रात इसका संदेश भेज दिया था। (एजेंसी)