DU set up WiFi network on its college campuses, New Delhi
Image Source: सोशल मीडिया

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने अपने सभी कॉलेज परिसरों और उत्तर पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर में बनने वाले कन्या छात्रावास में वाईफाई नेटवर्क उपलब्ध कराने के लिए 67.71 करोड़ रुपये की निधि आवंटित की है। एक आधिकारिक दस्तावेज में यह जानकारी दी गई। दस्तावेज के अनुसार, वाईफाई (Wireless Fidelity) की सुविधा दिल्ली विश्वविद्यालय के उत्तर और दक्षिण दोनों परिसरों के लगभग 90 कॉलेज और ढाका छात्रावास परिसर में उपलब्ध कराई जाएगी।

HEFA ने दी विश्वविद्यालय को ऋण  

विश्वविद्यालय द्वारा कई विकासात्मक परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पिछले साल अक्टूबर में उच्च शिक्षा वित्तपोषण एजेंसी (HEFA) से लिए गए 938.33 करोड़ रुपये के ऋण कोष से इस काम के लिए धन उपलब्ध कराया जाएगा। हेफा ने इस ऋण कोष से 261.33 करोड़ रुपये वाईफाई नेटवर्क स्थापित करने और प्रौद्योगिकी संकाय के लिए एक भवन के निर्माण का काम शुरू करने के लिए स्वीकृत किए हैं।

बता दें कि हेफा केनरा बैंक और शिक्षा मंत्रालय का एक संयुक्त उपक्रम है। यह कंपनी भारत के प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षा संबंधी बुनियादी ढांचे और अनुसंधान सुविधाओं के निर्माण के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती है। (एजेंसी)