nagpur-university

    नई दिल्ली/नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) से आ रहे एक बड़ी खबर के अनुसार राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय (RTMU) में ग्रीष्मकालीन परीक्षाएं अब आगामी 8 जून से ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी। 

    हुई थी जरुरी बैठक 

    इस बाबत एक वरिष्ठ अधिकारी ने बीते शुक्रवार को यह जानकारी दी है। जानकारी देते हुए परीक्षा बोर्ड के निदेशक डॉ प्रफुल्ल सेबल ने कहा कि परीक्षाएं बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ)प्रारूप में आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पहले दिन में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई थी। 

    8 जून से परीक्षाएं शुरू

    उन्होहे जानकारी देते हुए बताया कि, जहाँ स्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आगामी 8 जून से शुरू होंगी। वहीं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आगामी 15 जून से और अन्य सभी परीक्षाएं आगामी 22 जून से शुरू होंगी। 

    एक-दो दिन में टाईमटेबल

    विद्यार्थी ये भी जान लें कि, विद्यार्थियों को हर परीक्षा पत्र को लिखने के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा। वहीं हर प्रश्न पत्र में 50 प्रश्न होंगे, जिनमें से केवल 40 प्रश्नों को हल करने की आवश्यकता रहेगी। इसके साथ ही परीक्षा बोर्ड के निदेशक डॉ प्रफुल्ल सेबल ने जानकारी देते हुए कहा कि परीक्षा टाईमटेबल आने वाले एक-दो दिन में विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी हो जाएँगी।