9वीं से 11वीं कक्षा के छात्रों को मिलेगी 1.25 लाख रुपये की सरकारी छात्रवृत्ति, यहां पढ़े डिटेल्स

Loading

नई दिल्ली: वर्तमानमें पढ़ाई भी मानों बहुत महंगी हो गई है। कई बार ऐसा होता है कि पैसों की कमी की वजह से अच्छे होनहार बच्चे आगे की पढ़ाई नहीं कर पाते। ऐसे में आज हम आपके लिए एक महत्वपूर्ण खबर लेकर आये है। जी हां जानकारी के लिए आपको बता दें कि 9वीं से 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के लिए यंग अचीवर्स स्कॉलरशिप अवार्ड स्कीम फॉर वाइब्रेंट इंडिया शुरू की गई है।

इस बारे में अधिक जानकारी आपको दें दें कि इसके तहत छात्रों के लिए एक परीक्षा आयोजित की जाएगी और चयनित छात्रों को प्रति वर्ष 1.25 लाख रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी। जी हां इसके लिए देशभर से 15 हजार छात्रों का चयन किया जाएगा। 

इस परीक्षा के आयोजन का जिम्मा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को दिया गया है। योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया अभी भी जारी है और परीक्षा की संभावित तारीख 29 सितंबर तय की गई है। इस छात्रवृत्ति योजना में आर्थिक रूप से पिछड़े, पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति के छात्र भाग ले सकते हैं।

आपको बता दें कि यह छात्रवृत्ति योजना आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को शिक्षा में मदद करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। इस योजना में 15 हजार विद्यार्थियों का चयन होने से कई विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। ऐसे में अगर आपके बच्चे भी 9वीं से 11वीं कक्षा के छात्र है तो आप इसका लाभ ले सकते है।