अदाकारा सोनाली बेंद्रे ने ‘कैंसर सर्वाइवर्स डे’ कुछ यूं मनाया

38 वर्षीय कश्यप ने इंस्टाग्राम की एक कहानी को साझा किया और कहा कि कैंसर के निशन मजबूती को दर्शाते हैं।

    Sonali Bendre reflects back on her journey, ‘You create the life you choose’: अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे और लेखिका-फिल्म निर्माता ताहिरा कश्यप ने रविवार को ”कैंसर सर्वाइवर्स डे” मनाया और कहा कि इस बीमारी से जंग के बाद वे और अधिक मजबूत हुई हैं। ”कैंसर सर्वाइवर्स डे” उन लोगों के प्रयासों को दर्शाता है जोकि कैंसर को मात देने के बाद अन्य मरीजों के लिए उम्मीद की किरण की तरह सामने आए हैं।

    1990 के दशक में ”सरफरोश” और ”डुप्लीकेट” जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली मशहूर अभिनेत्री बेंद्रे के उच्च श्रेणी के कैंसर से पीड़ित होने का पता चलने के बाद वर्ष 2018 में पांच महीने तक उनका न्यूयॉर्क में उपचार हुआ था। 46 वर्षीय अभिनेत्री ने इलाज से पहले और बाद की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा कीं।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre)

    अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर कहा, ” समय कितनी तेजी से गुजर जाता है….आज जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, मैं अपनी मजबूती और कमजोरी को देखती हूं लेकिन इससे भी अधिक मैं अपनी उस इच्छाशक्ति को देखती हूं कि मैं ”सी” (कैंसर) शब्द को अपने बाद के जीवन को परिभाषित करने का मौका नहीं दूंगी।” फिल्म निर्माता कश्यप भी स्तन कैंसर की चपेट में आने के बाद वर्ष 2018 में उपचार के बाद इस बीमारी से उबर चुकी हैं। 38 वर्षीय कश्यप ने इंस्टाग्राम की एक कहानी को साझा किया और कहा कि कैंसर के निशन मजबूती को दर्शाते हैं। (भाषा)