Kaali Movie Poster Row
Photo - Twitter

    Loading

    मुंबई : फिल्ममेकर (Filmmaker) लीना मण‍िमेकलई (Leena Manimekalai) के फिल्म (Film) ‘काली’ (Kaali) के पोस्टर पर विवाद अभी भी जारी है। जिसके लिए हिंदू संगठन के लोगों ने उन्हें भला-बुरा कहा साथ ही उनपर सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है। इस दिशा में कई राजनितिक पार्टियों ने भी उनका विरोध किया। वहीं अब एक्टर अनुपम खेर ने भी अपने एक ट्विट के जरिए लीना मण‍िमेकलई पर तंज कसा है।

    उन्होंने अपने ट्विटर पर मां काली का एक तस्वीर शेयर किया है। जिसमें देवी दस अवतार में दिखाई दे रही है। अनुपम खेर ने अपने कैप्शन में लिखा, ‘शिमला में एक बहुत ही प्रसिद्ध मां काली का मंदिर है। कालीबाड़ी। बचपन में बूंदी के प्रसाद और मीठे चरणामृत के लिये कई बार जाता था। मंदिर के बाहर एक साधु/फकीर टाइप बार बार दोहराता था…. ‘जय मां कलकत्ते वाली… तेरा श्राप ना जाये खाली..!’ आजकल उस साधु और मंदिर की बहुत याद आ रही है!’ अनुपम खेर के इस ट्विट को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि उनके इस ट्विट का इशारा लीना मण‍िमेकलई की तरफ है।  

    गौरतलब है कि लीना मण‍िमेकलई अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को अपने सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसमें मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया था। वहीं उनके दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगी झंडा भी दिखाया गया था। लीना मण‍िमेकलई के इस पोस्टर को सोशल मीडिया पर शेयर करते ही बवाल मच गया।

    लोग उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करने लगे साथ ही लोगों ने उनकी गिरफ्तारी की भी मांग उठाई। हालांकि, बढ़ते विवाद के बाद ट्विटर ने पोस्टर को अपने पेज से डिलीट कर दिया। वहीं उनके खिलाफ दिल्ली और यूपी में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला भी दर्ज कराया गया है।