मुंबई में इस दिन से शुरू होगा ‘इंडियन आइडल 13’ का ऑडिशन

    Loading

    टेलीविजन का शो इंडियन आइडल भारतीय टेलीविजन के सबसे प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सिंगिंग रियलिटी शोज़ में से एक है, जिसने कई महत्वाकांक्षी गायकों को एक राष्ट्रीय मंच दिया। 2004 में प्रीमियर हुए इस शो ने देश को कई अद्भुत आवाजें दी हैं, जिनमें सलमान अली (सीज़न 10 के विजेता), सनी हिंदुस्तानी (सीज़न 11 के विजेता), और सीज़न 12 के सबसे हालिया विजेता, पवनदीप राजन शामिल हैं, जिन्होंने अपनी मधुर आवाजों से पूरे देश में धूम मचा दी।

    अब इंडियन आइडल सीज़न 13 के ऑडिशन अलग-अलग शहरों में पहुंच रहे हैं। इसी सफर को जारी रखते हुए मुंबई के ऑडिशंस 24 जुलाई को नाहर इंटरनेशनल स्कूल, नाहर्स अमृत शक्ति कॉम्प्लेक्स, चांदीवली फार्म रोड, साकी विहार रोड, अंधेरी (ईस्ट), मुंबई – 400072 में सुबह 10.30 बजे से होने जा रहे हैं। जयपुर, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, पटना, कोलकाता, इंदौर और लखनऊ के ऑडिशंस के बाद इस चैनल ने देश के अलग-अलग शहरों में व्यापक रूप से ऑडिशन करने की योजना बनाई है। यह सभी युवा, ऊर्जावान, उत्साही और प्रतिभाशाली गायकों को आमंत्रण देता है कि वे चंडीगढ़, देहरादून और दिल्ली जैसे शहरों में अपने नजदीकी केंद्र पर आएं और ऑडिशन में हिस्सा लें!

    ऑडिशन की बात करें तो सबसे प्रतिभाशाली गायकों में से एक और इंडियन आइडल सीज़न 12 के हाल के विजेता पवनदीप राजन एक गायक होने से लेकर भारत में प्रसिद्धि हासिल करने और देश भर में पहचान बनाने तक के अपने सफर के बारे में बात करते हैं। वो बताते हैं, “मैं हमेशा से एक गायक बनना चाहता था और ढाई साल की उम्र से तबला बजा रहा हूं। इंडियन आइडल जैसे प्रतिष्ठित मंच ने मुझे अपने सपनों को पूरा करने और उन्हें सच करने में मदद की है। मैंने इस शो में संगीत के बारे में सबकुछ सीखा है। ऑडिशन के दौरान, मुझे याद है कि सवाई भट्ट ने मेरे सामने ऑडिशन दिया था, और मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतने प्रतिभाशाली गायकों के साथ प्रतिस्पर्धा कर पाऊंगा। एक मंच के रूप में इंडियन आइडल ने मुझे ऑडिशन के चरण से विजेता बनने तक, हमेशा चौंकाया है। मैं आज जो हूं, उसे बनाने के लिए मैं इस मंच को जितना धन्यवाद दूं, उतना कम है। मैंने खुद एक गायक के रूप में पहचान और अपने परिवार के लिए बहुत सम्मान हासिल किया है। इसलिए, मैं सभी से आग्रह करता हूं कि 24 जुलाई को मुंबई में ऑडिशन देने जरूर जाए क्योंकि आप भी अगले दावेदार बन सकते हैं!”