दिलीप कुमार से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला तक, इन सितारों ने साल 2021 में दुनिया को कहा अलविदा
दिलीप कुमार से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला तक, इन सितारों ने साल 2021 में दुनिया को कहा अलविदा

    Loading

    साल 2020 बॉलीवुड के लिए काफी बुरा था। 2020 में बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। बॉलीवुड ने साल 2020 में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत, इरफ़ान खान, ऋषि कपूर जैसे दिग्गजों को खोया हैं। वही अब साल 2021 भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बुरा साबित होता हुआ नजर आ रहा हैं। इस साल भी बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया हैं। साल 2021 में दिवंगत अभिनेता दिलीप से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला तक कई सेलेब्स ने इस दुनिया को अलविदा कहा।

    सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)

    टीवी के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने 2 सितंबर 2021 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया हैं। ख़बरों की माने तो 40 साल की उम्र में टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने हार्ट अटैक के वजह से अपना दम तोडा हैं। इस खबर ने इंडस्ट्री में शोक की लहर पैदा कर दी हैं। सिद्धार्थ शुक्ला के निधन की खबर ने हर किसी को बड़ा झटका दिया हैं। इस बात पर यकीन करना हर किसी के लिए मुश्किल है कि अब एक्टर इस दुनिया में नहीं रहे। एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने बालिका वधु से फेम हासिल की और वह बिग बॉस 13 के विनर भी रहे थे।

    Sidharth Shukla

    दिलीप कुमार (Dilip Kumar)

    बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार ने 7 जुलाई 2021 को आखिरी सांस ली। दिलीप कुमार लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। 98 साल की उम्र में सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें एक हफ्ते पहले हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहां उनके इलाज के दौरान उन्होंने मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में सुबह 7.30 बजे अपनी आखिरी।  दिलीप कुमार के निधार की खबर सुनते ही हर कोई सदमें में आ गया था। बता दे कि दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था। 

    Dilip Kumar

    कुमार रामसे (Kumar Ramsay)

    इंडियन सिनेमा को सबसे ज्यादा हॉरर मूवी देने का क्रेडिट ‘रामसे ब्रदर्स’ को जाता हैं। बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार के निधन की शोक से देश उभरा भी नहीं था कि अगले दिन ही मशहूर फिल्ममेकर कुमार रामसे का 8 जुलाई 2021 को 85 साल की उम्र में सुबह 5:30 बजे अपने घर पर ही उनका निधन हो गया। बता दे कि फिल्ममेकर कुमार रामसे को भी दिल का दौरा पड़ा था जिसकी वजह से उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। 70 और 80 के दशक में उन्होंने बॉलीवुड को कई सारी हॉरर फिल्में दी हैं जिनसे उन्होंने खूब नाम भी कमाया था। 

    Kumar Ramsay

    राज कौशल (Raj Kaushal)

    30 जून 2021 की सुबह भी बॉलीवुड के लिए एक दुखद खबर लेकर आया। इस दिन मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का सुबह 4:30 बजे हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था। राज कौशल ने ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’, जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया था। इसके अलावा टीवी एड में भी अपना सिक्का जमाया था। पति राज कौशल की मौत ने मंदिरा बेदी को बुरी तरह तोड़ दिया था। इसी दौरान पत्नी मंदिरा बेदी ने समाज की बेड़ियों का नियम तोड़ते हुए अपने पति राज कौशल की अर्थी को कंधा दिया था और उनका अंतिम संस्कार भी किया था। 

    Raj Kaushal

    रिंकू सिंह निकुंभ (Rinku Singh Nikumbh)

    आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में एक्टर की को-स्टार रही एक्ट्रेस रिंकू सिंह निकुंभ ने भी 2 जून 2021 को महज 35 साल की उम्र में कोरोना के साथ लड़ाई को हारते हुए अपना दम तोड़ दिया था। 25 मई 2021 को एक्ट्रेस कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इलाज के दौरान उनकी तबियत दिन-ब -दिन बिगड़ती ही जा रही थी, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया था। लेकिन रिंकू की तबियत इस कदर बिगड़ गई की उन्हें सांस लेने में तलिफ़ होने लगी और फिर उनका ऑक्सीजन लेवल में लगातार गिरावट के कारण 2 जून 2021 को सुबह 5 बजे उन्होंने इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 

    Rinku Singh Nikumbh

    अभिलाषा पाटिल (Abhilasha Patil)

    बॉलीवुड दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘छिछोरे, वरुण धवन की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी एक्ट्रेस अभिलाषा पाटिल ने भी 4 मई को कोरोना के सामने अपने घुटने तक दिये और 47 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। अभिलाषा पाटिल आखिरी बार बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और करीना कपूर की फिल्म ‘गुड़ न्यूज’ में दिखाई दे चुकी थी। 

    Abhilasha Patil

    बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal)

    फिल्म और टीवी की दुनिया में अपने एक्टिंग से अपना नाम कमाने वाले एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल ने 52 साल की उम्र में 1 मई 2021 को इस दुनिया को अलविदा कहा। बता दे कि बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन कोरोना की वजह से हुआ था। एक्टर पहले सेना में अफसर थे, मगर अपनी रिटायरमेंट के बाद उन्होंने फिल्मों में अपना हाथ आजमाया। उन्हें ‘पेज 3’, ‘2 स्टेट्स’, और ‘द गाजी अटैक’ फिल्मों में उनके दमदार किरदार के लिए याद किया जाता हैं। 

    Bikramjeet Kanwarpal

    श्रवण राठौर (Shravan Rathod)

    90 के दशक के मशहूर संगीतकार श्रवण राठौर ने 23 अप्रैल 2021 को कोरोना की चपेट में आने के बाद इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। कोरोना से संक्रमित होने की वजह से श्रवण मुंबई के रहेजा होप्सितल में भर्ती किया गया था। दरअसल शराब कुंभ स्नान के लिए गए थे लेकिन वहां से लौटते ही उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। 

    Shravan Rathod

    किशोर नंदलास्कर (Kishore Nandlaskar)

    मराठी और हिंदी फिल्मों में अपने एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर किशोर नंदलास्कर ने 25 अप्रैल 2021 को अपनी आखिरी सांस ली थी। कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से उनकी तबियत बिगड़ती चली गई और फिर 23 अप्रैल 2021 को मशहूर एक्टर किशोर नंदलास्कर ने अपनी जिंदगी से हार मान ली। एक्टर ने बॉलीवुड से लेकर मराठी तक कई फिल्मों में काम किया हैं। चाहे रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिम्बा’ हो या फिर ‘जिस देश में गंगा रहता हैं’ एक्टर ने अपने अदाकारी से हर किसी का दिल जीत लिया था।  और तीन बच्‍चों को छोड़ गए हैं

    Kishore Nandlaskar

    ऐसे में इन सेलेब्स की अचानक मौत ने हर किसी को बड़ा झटका दे दिया था। साल 2020 में तमाम सेलेब्स को खोने के बाद हर कोई बस यही उम्मीद कर रहा था कि साल 2021 बस अच्छे से गुजरें। लेकिन लगता है कि साल 2021 भी मनोरंजन जगत के लिए एक बार फिर बुरा साबित होता दिखाई दे रहा हैं।