Amitabh Bachchan gifts bungalow pratiksha daughter Shweta Nanda
अमिताभ बच्चन ओर श्वेता नंदा (Photo: Instagram)

Loading

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ) ने अपनी बेटी श्वेता नंदा (Shweta Nanda) को एक ख़ास तोहफा दिया है। बिग बी ने बेटी को उपनगरीय जुहू का अपना बंगला उपहार में दिया है। बंगले ‘प्रतीक्षा’ (Pratiksha Bungalow) की कीमत 50.63 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है।

बंगले की कीमत 50.63 करोड़ रुपये 

 ऐसा कहा जाता है कि यह शहर में बच्चन की पहली संपत्ति है और इलाके में बच्चन परिवार के तीन बंगलों में से एक है। संपत्ति पंजीकरण आंकड़ों के एक ‘एग्रीगेटर’ जापके डॉट कॉम से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार, बच्चन ने नौ नवंबर को अपनी बेटी को उपहार के रूप में बंगले का हस्तांतरण किया और स्टांप शुल्क के रूप में 50.65 लाख रुपये का भुगतान किया। विट्ठल नगर सहकारी आवासन समिति में स्थित यह बंगला 674 और 890.47 के दो भूखंडों को मिलाकर बना है जिनका सामूहिक मूल्य 50.63 करोड़ रुपये है।

उन्होंने उपहार दिए गए दोनों भूखंडों पर 200-200 रुपये का पंजीकरण शुल्क भी दिया।  इसमें से बड़ा भूखंड अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन के नाम पर है जबकि छोटा भूखंड का स्वामित्व अकेले अमिताभ के पास है। बच्चन के कार्यालय से इस बारे में अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by S (@shwetabachchan)

 

बिग बी के फैसले की सोशल मीडिया पर सराहना 

बॉलीवुड के महानायक के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना की जा रही है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘बिग बी का यह कदम बहुत ही अच्छा रहा है। बेटी को भी समान हक दिया जाना चाहिए।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘अमिताभ जी ने बेटी के लिए यह बहुत ही अच्छा सोचा है।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘अमिताभ जी के इस कदम की सराहना की जानी चाहिए।’

गनपत में नजर आए थे बिग बी 

अमिताभ बच्चन हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘गणपत’ में अहम भूमिका में नजर आए थे। इसके अलावा अभिनेता के पास  फिल्म ‘सेक्शन 84’ भी है। इसके अलावा अभिनेता प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में भी परदे पर नजर आयेंगे।