Kangana Ranaut film Emergency Release date announced
कंगना रनौत फिल्म (डिज़ाइन फोटो)

Loading

मुंबई: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की ‘इमरजेंसी’ (Emergency) 14 जून को रिलीज होगी। अभिनेत्री कंगना रनौत की नई फिल्म ‘इमरजेंसी’ 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और इस फिल्म ‘इमरजेंसी’ में 1975 में प्रधानमंत्री इंद्रा गांधी (Indira Gandhi) द्वारा किए गए आपातकाल घटनाओं का उल्लेख है।निर्माताओं ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

रनौत द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में अभिनेत्री पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखेंगी। अभिनेत्री ने एक बयान में कहा, ‘‘‘इमरजेंसी’ मेरी सर्वाधिक महत्वाकांक्षी फिल्म है और ‘मणिकर्णिका’ के बाद दूसरी निर्देशित फिल्म है। हमारी इस बड़े बजट, भव्य पीरियड ड्रामा के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाएं एक साथ आई हैं।” 

फिल्म पहले 24 नवंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन रनौत के कार्यक्रम में बदलाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। फिल्म का निर्माण जी स्टूडियोज और मणिकर्णिका फिल्म्स ने किया है।

फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी हैं। फिल्म ‘पिंक’ से मशहूर रितेश शाह ने इसकी पटकथा और संवाद लिखे हैं।

(एजेंसी)