AliaBhatt
Photo - Social Media

    Loading

    नई दिल्ली : हॉलीवुड फिल्म निर्देशक ‘जेम्स कैमरून’ (James Cameron) ने ‘RRR’ फिल्म की तारीफ की और उन्होंने बताया की उन्हें यह फिल्म इतनी पसंद आई कि वे यह फिल्म 2 बार देख चुकें हैं। इससपर बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने खुशी दर्शाते हुए ट्वीट किया है। आलिया ने  फिल्म ‘आरआरआर’ पर जेम्स कैमरून द्वारा प्रशंसा करने पर प्रतिक्रिया दी है। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम पर एक अमेरिकन पत्रकार ने बताया कि कैसे ‘अवतार’ फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरॉन ने ‘RRR’ की तारीफ की। इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर आलिया ने प्रतिकिया देते हुए ट्वीट किया और उसमें लिखती हैं कि “उफ क्या शानदार सुबह है” लव यू सर @jamescameron को टैग करते हुए। जेम्स कैमरून ने टाइटैनिक (Titanic), अवतार (Avatar) जैसी विश्व प्रसिद्ध फिल्मों का निर्देशन किया है। 

    ‘आरआरआर’ ने अभी-अभी सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड और ‘नाटू नाटू’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गाने का अवार्ड जीता है। अमेरिकी पत्रकार ऐनी थॉम्पसन के ट्वीट में लिखा था, “आरआरआर’ ने सीसीए में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का पुरस्कार जीता है – इस फिल्म के लिए हर तरह की जागरूकता बढ़ाना अधिक लोगों को इसे देखने में मदद करेगी! मैंने एसएस राजामौली को अपना परिचय दिया और मेरे टेबलमेट निर्देशक जेम्स कैमरून’ भी फिल्म की प्रशंसा करते हैं। #CriticsChoiceAwards।”

    एस एस राजामौली की ‘आरआरआर’ ने क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड भी जीता हैं। पिछले हफ्ते ‘नाटू नाटू’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीतने के बाद यह दूसरी बड़ी जीत है। फिल्म को क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के लिए पांच नॉमिनेशंस मिले थे। जिनमें सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म, नाटू-नाटू के लिए सर्वश्रेष्ठ गीत और सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव (विशुअल इफेक्ट्स) शामिल थे।

    यह फिल्म पहले ही बाफ्टा फिल्म पुरस्कार की लंबी सूची में ‘फिल्म नॉट इन इंग्लिश लैंग्वेज’ (English Language) श्रेणी और सर्वश्रेष्ठ संगीत ऑस्कर शॉर्टलिस्ट में शामिल हो चुकी है। यह फिल्म वर्ष 2022 की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म रह चुकी है। ‘आरआरआर’ में राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं और अजय देवगन और आलिया भट्ट प्रमुख भूमिकाओं में हैं। आलिया राम चरण के बचपन की दोस्त और प्रेमी की भूमिका में थीं और उन्होंने कहानी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ‘आरआरआर’ दो तेलुगु स्वतंत्रता सेनानियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है। फिल्म ने भारत में तोह प्रसिद्धि पाई ही है और अभ दुनिया भी फिल्म की प्रशंसा करते नहीं थक रही।