Hazel Keech
हेजल कीच की फोटो (Photo Source- Instagram)

Loading

नवभारत एंटरटेनमेंट डेस्क : बॉलीवुड (Bollywood) फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ (Bodyguard) की एक्ट्रेस हेजल कीच (Hazel Keech) और उनके पति क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) इन दिनों पैरेंट्सहुड एन्जॉय कर रहे हैं। एक्ट्रेस दूसरी बार मां बनी हैं। उन्होंने अगस्त, 2023 में बेटी को जन्म दिया है। कपल ने अपनी लाडली का नाम ऑरा रखा है। वहीं अब एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें डिलीवरी के बाद हेयल लॉस की प्रॉब्लम फेस करनी पड़ रही थी। जिसके चलते उन्होंने अपने लंबे बालों को छोटा करवा लिया। एक्ट्रेस अपने काटे गए बालों को डोनेट किया है।

उन्होंने अपने कटे हुए बालों को कैंसर सर्वाइवर बच्चों के विग के लिए डोनेट किया है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए दी हैं। हेजल कीच ने 13 अक्टूबर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने छोटे बालों के साथ अपनी तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा, “मैंने हमेशा देखा है कि नई मांएं अपने बाल छोटे कराती हैं और मुझे कभी समझ नहीं आया कि क्यों। मुझे डिलीवरी के बाद बालों के झड़ने के बारे में पता चला, जब आप छोटे बच्चों की एक नई वास्तविकता के साथ तालमेल बिठा रहे होते हैं, तब ऐसी चीजें होती हैं।” 

कैंसर सर्वाइवर बच्चों को डोनेट किए हेयर

उन्होंने आगे लिखा, “मैंने फैसला किया था कि जब मैं अपने बाल दोबारा छोटे करूंगी तो मैं कैंसर का इलाज करा रहे लोगों के लिए विग बनाने के लिए अपने बाल दान करूंगी। मेरे पति ने बताया कि कीमोथेरेपी लेने के दौरान उनके सारे बाल, पलकें और भौहें झड़ते हुए देखना कैसा लगता था और यह वास्तव में आपके आत्मसम्मान को कैसे प्रभावित करता है।”

 
 
 
 
 
Instagram पर यह पोस्ट देखें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Hazel Keech Singh (@hazelkeechofficial) द्वारा साझा की गई पोस्ट

ब्रिटेन के इस ट्रस्ट को डोनेट किए हेयर  

हेजल कीच ने आगे लिखा, “मैं इस समय ब्रिटेन में हूं और मुझे यहां ‘द लिटिल प्रिंसेस ट्रस्ट’ मिला है। जो डोनेट किए गए बालों को लेता है और कीमोथेरेपी के कारण बाल झड़ने की समस्या से जूझ रहे बच्चों के लिए उन्हें विग में बदल देता है। मैं इस डोनेट को आपके साथ शेयर करना चाहती थी क्योंकि मुझे नहीं पता था कि जब मैंने पहली बार अपने बाल छोटे कराए थे तो ऐसी चीजें की गई थीं। कल्पना कीजिए कि सैलून में हम जो लंबा, सुंदर दृश्य देखते हैं उसका उपयोग वास्तव में किसी के जीवन को थोड़ा बेहतर बनाने के लिए किया जा सकता है।”