मानहानि मुकदमा खारिज करने की मांग को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची राखी सावंत

Loading

मुंबई: ड्रामा क्वीन राखी सावंत इन दिनों कोर्ट के चक्कर लगा रही है। पिछले दिनों एक मॉडल ने उन पर एक आपत्तिजनक वीडियो को लेकर उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करवाया था।

मॉडल की शिकायत पर राखी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354A (एक महिला की विनम्रता को अपमानित करना), 500 (मानहानि), 504 (आपराधिक धमकी) का मामला दर्ज किया गया था। जबकि राखी का कहना था कि उनके खिलाफ ये मुकदमा केवल बदला लेने के इरादे से दायर करवाया गया है। अब राखी ने इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

राखी सावंत ने याचिका में दावा किया है कि शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए झूठे आरोप और अपमानजनक बयान न केवल व्यक्तिगत संकट का कारण बनते हैं, बल्कि मेरे सफल करियर को भी बर्बाद करते हैं। IPC की धारा 354 ए के तहत शील भंग करने का अपराध किसी महिला के खिलाफ नहीं लगाया जा सकता। इसी को आधार बनाकर राखी सावंत ने प्रार्थना की है कि दायर किए गए FIR को रद्द कर दिया जाए।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakhi Sawant (@rakhisawant2511)

बता दें कि शर्लिन चोपड़ा ने नवंबर 2022 में अभिनेत्री राखी सावंत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी , जहां उन्होंने आरोप लगाया था कि सावंत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक्ट्रेस का आपत्तिजनक वीडियो दिखाया था और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। उस समय, ब्रह्मभट्ट राखी सावंत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे और बॉम्बे हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत हासिल करने में कामयाब रहे। बाद में वीडियो को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से भी हटा दिया गया।