Excel Entertainment to Balaji Telefilms has top movies of 2023, Entertainment
मूवीज का पोस्टर

Loading

मुंबई: बॉक्स ऑफिस पर हमेशा ही शानदार कंटेंट की धूम रहती है जो दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाने की ताकत रखता है। ऐसे में साल 2023 में देश के अग्रणी कंटेंट निर्माताओं की ओर से कुछ शानदार कंटेंट का आगमन हुआ। इन कंटेंट क्रिएटर्स ने दर्शकों की भावनाओं को गहराई से समझा और ऐसा कंटेंट पेश किया, जिसने पूरे साल राज किया। तो आइए कुछ अग्रणी कंटेंट क्रिएटर्स पर एक नजर डालें जिन्होंने पूरे 2023 में राज किया।

एक्सेल एंटरटेनमेंट

2023 में एक्सेल एंटरटेनमेंट कुछ जबरदस्त कंटेंट लेकर आया है जिसने मनोरंजन प्लेटफार्मों पर अपनी छाप छोड़ी है। फ्राइडे नाइट प्लान और फुकरे 3 जैसी फिल्मों के साथ, प्रोडक्शन हाउस ने विभिन्न शैलियों के मूल को छुआ। वहीं फुकरे 3 ने भी 128.37 करोड़ का कलेक्शन करके बॉक्स ऑफिस पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। फिल्मों के अलावा, एक्सेल एंटरटेनमेंट ने दहाड़ और बंबई मेरी जान के साथ ओटीटी स्पेस में भी अपनी जगह बनाई। अपनी सभी शानदार पेशकश के साथ, प्रोडक्शन हाउस ने अपने कंटेंट पर अपनी मजबूत पकड़ साबित की और दर्शकों की पसंद को समझने और आकर्षक कंटेंट देने में खुद को अग्रणी साबित किया।

यश राज फिल्म्स

यश राज फिल्म्स ने हमेशा ही कंटेंट के स्पेस में खुद को एक प्रभावशाली ताकत साबित किया है। दशकों से इंडस्ट्री में खड़े इस प्रोडक्शन हाउस ने 2023 में भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। पठान से शुरुआत करते हुए, वाईआरएफ ने द ग्रेट इंडियन फैमिली और बहुप्रतीक्षित टाइगर 3 पेश की। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी अपना दम दिखाया और पठान के साथ जहां 1,050.30 करोड़ का कलेक्शन किया, वहीं टाइगर 3 ने लगभग 466.33 करोड़ की कमाई की। जबकि सभी फिल्में अलग-अलग शैलियों में हैं, प्रोडक्शन हाउस ने वास्तव में सालों से अपनी मजबूत ताकत दिखाई और समाज के अलग अलग हिस्सों के लिए कंटेंट तैयार किया है।

बालाजी टेलीफिल्म्स

बालाजी टेलीफिल्म्स हमेशा से एक ऐसा कंटेंट क्रिएटर रहा है जो ऐसा कंटेंट लाता है जो बड़े पैमाने पर दर्शकों को पसंद आता है। उन्होंने हमेशा अपने अपीलिंग कंटेंट से जनता के नजरिएं को बदला है। 2023 में वे ड्रीम गर्ल 2, थैंक यू फॉर कमिंग, यू-टर्न, कटहल और जाने जान जैसी फिल्में लेकर आए। ड्रीम गर्ल 2 के साथ, उन्होंने 140.56 करोड़ के कलेक्शन के साथ बॉक्स ऑफिस पर कब्जा कर लिया, इन फिल्मों के साथ, उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई और इस साल बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी काबिलियत साबित की।