गोलमाल अभिनेत्री मंजू सिंह का हुआ निधन, गीतकार स्वानंद किरकिरे ने ट्वीट कर की पुष्टि

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड टीवी शो प्रोड्यूसर और गुजरे जमाने की एक्ट्रेस मंजू सिंह (Manju Singh) का निधन हो गया है। गीतकार स्वानंद किरकिरे ने ट्विटर के जरिए उनके निधन की दुखद खबर साझा की। उन्होंने हिंदी में लिखा, ‘मंजू सिंह नहीं रहीं! मंजू जी दूरदर्शन के लिए अपना शो स्वराज लिखने के लिए मुझे दिल्ली से मुंबई ले आईं! उन्होंने डीडी के लिए कई शानदार शो एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए। हृषिकेश मुखर्जी की गोलमाल की रत्न हमारी प्यारी मंजू जी आप अपने प्यार को कैसे भूल सकते हैं.. अलविदा!’ 

    मंजू सिंह भारतीय टेलीविजन उद्योग में उन अग्रदूतों में से एक थीं जिन्होंने उल्लेखनीय शो स्वराज, एक कहानी, शो टाइम आदि का निर्माण किया। प्यार से ‘दीदी’ कहलाने वाली, वह बच्चों के शो, खेल खिलाड़ी की एंकर थीं, जो सात साल तक चलती थी। सिंह ऋषिकेश मुखर्जी की गोल माल में भी दिखाई दी थीं, जहाँ उन्होंने रत्ना की भूमिका निभाई थी।

     

    गुजरे जमाने की एक्ट्रेस के निधन से उनके फैंस सदमे में हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने मंजू सिंह के निधन पर शोक जताया और उनकी यादगार अदाओं को याद किया। एक फैन ने लिखा, “सौम्या, सुंदर, सुशील.. उस जमाने की प्यारी बेटी और वांछित बहू की एक शकल.. हर गुरुवर को सुनाती थी.. ‘एक कहानी’ ईश्वर उन्हे अपने चारनो मैं जगा दे।”

    सोशल मीडिया यूजर्स में से एक ने मंजू सिंह के साथ बाल कलाकार के रूप में काम करने के अपने अनुभव को साझा करते हुए लिखा, “एक बाल कलाकार के रूप में, मुझे मंजू आंटी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला, मैं 11 साल की थी और मेरे पिता बच्चों की कहानियों का निर्माण करते थे। 85 में ऑडियो कैसेट्स में..यह दुनिया के लिए मेरा पहला प्रदर्शन था और मंजू चाची सभी बच्चों के लिए एक मां की तरह रहती थीं। एक खूबसूरत आत्मा।