My Name is Khan
Photo- Twitter

    Loading

    मुंबई : मशहूर (Famous) फिल्म निर्माता (Filmmaker) करण जौहर (Karan Johar) ने आज एक्टर (Actor) शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की स्टारिंग (Starrer) फिल्म (Film) ‘माई नेम इज खान’ (My Name is Khan) की 12वीं एनिवर्सरी सेलिब्रेट किया है। फिल्म निर्माता आज काफी खुश है। उन्होंने तो इस फिल्म को दिल का टुकड़ा तक कह दिया। उन्होंने कहा मेरे दिल का टुकड़ा 12 साल का हो गया।

    दरअसल, इस फिल्म को करण जौहर ने ही निर्देशित किया था। साल 2010 में रिलीज ये फिल्म काफी हिट साबित हुई थी। फिल्म निर्माता ने अपने ट्विटर पर इस फिल्म का गाना ‘नूर ए खुदा’ का एक छोटा दृश्य पोस्ट करते हुए लिखा ‘मेरे दिल का एक अनमोल टुकड़ा आज 12 साल का हो गया, जिसे मेरी टीम और मैंने अपनी पूरी आत्मा को इसे बनाने में लगा दिया … केवल आप सभी से बेजोड़ प्यार पाने के लिए!❤️ #12YearsOfMyNameIsKhan’

    इस फिल्म की कहानी ‘एसपरजर्स सिंड्रोम’ नामक बीमारी से ग्रसित एक भारतीय मुस्लिम की है। जिसकी जिंदगी 9/11 को अमेरिका में हुए एक आतंकी हमले में खत्म हो गई थी। शाहरुख खान पुरे अमेरिका की यात्रा करते हुए राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिले थे। इस फिल्म में काजोल किंग खान की पत्नी की भूमिका निभाई थी। ‘माई नेम इज खान’ फिल्म 12 फरवरी, 2010 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने अच्छी कमाई की थी।