महिमा चौधरी का छलका दर्द, बताया इंडस्ट्री का काला सच, कहा- वर्जिन एक्ट्रेस चाहते थे मेकर्स

    Loading

    मुंबई: 90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) की जिंदगी एक पहेली की तरह है। महीना अपनी फिल्म ‘परदेस’ में निभाए गए किरदार के वजह से जानी जाती है। महीना के जिंदगी में एक ऐसा हादसा हुआ था जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री ही छोड़ दिया। एक्ट्रेस ने भले ही इंडिस्ट्री छोड़ दिया था। लेकिन महिमा हमेशा अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये फैंस से जुड़ी रही है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस को कई बार समाजित और राजनीतिक पर बोलते हुए देखा गया है। 

    ऐसे में अब फिर से एक बार एक्ट्रेस सखियों में आ गई। दरअसल हाल ही में महिमा ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए फिल्म इंडस्ट्री के काले सच का खुलासा किया है। इस इंटरव्यू में महिमा ने फिल्म इंडस्ट्री में महिला एक्टर्स के प्रति हो रहे बदलाव के बारे में बात की है। इसी के साथ पहले के समय में एक्ट्रेसेज के साथ हुई असमानता पर गंभीर आरोप भी लगाया है। 

    महिमा ने कहा- आज बॉलीवुड इंडस्ट्री उस लेवल पर जा रहा है जहां फीमेल एक्टर्स को भी अच्छा मौका दिया जा रहा है।  उन्हें अच्छे पार्ट्स मिल रहे हैं, अच्छा पैसा मिल रहा है, अच्छे ब्रांड्स मिल रहे हैं और वे पहले से ज्यादा ताकतवर पोजिशन्स पर हैं। इसके साथ ही अब वे पहले से ज्यादा लंबे वक्त तक काम कर सकती हैं।

    इतना ही नहीं महिमा ने ये भी बताया की कैसे पहले के दिनों को एक्ट्रेस को अपना करियर बचाने के लिए छुप कर रहना पड़ता था। उन्होंने कहा, ‘पहले आपके रिलेशनशिप का असर, बड़े तौर पर आपके काम पर पड़ता था। अगर आप किसी को डेट कर रही हैं तो लोग लिखने लगते थे कि वे सिर्फ वर्जिन एक्ट्रेस ही चाहते थे, जिसने कभी किसी को किस तक न किया हो। अगर आप किसी को डेट कर रही है तो,  ओह वो तो डेट कर रही है। वहीं अगर आपकी शादी हो गई है तो भूल जाइए आपका करियर खत्म हो गया था और अगर आपके बच्चे है तो बिल्कुल ही सब कुछ खत्म हो गया है।’

    महिमा ने आगे कहा- पहले के टाइम में अगर आपने मां का किरदार निभा लिया तो आपको जल्दी कोई और रोले नहीं मिलता था। पहले कई मेल एक्टर्स भी अपने रिलेशनशिप को छुपाते थे और उनकी फिल्मों की रिलीज या कई साल बाद पता चलता था वो तो शादीशुदा हैं।’