नवाब मलिक बोले- ‘बॉलीवुड को टारगेट कर रही एनसीबी, ठाकरे मोदी को लिखेंगे पत्र…’

    Nawab Malik said- ‘NCB targeting Bollywood, Thackeray will write a letter to Modi…’: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एनसीबी द्वारा हाल में मारे गए छापों के मद्देनर बॉलीवुड की खराब छवि पेश किये जाने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे। यह जानकारी मंगलवार को राकांपा के नेता नवाब मलिक ने दी। मलिक ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने चल रहे घटनाक्रमों से मुख्यमंत्री और गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल को अवगत कराया है। शेख राशिद, वकार यूनुस, शोएब अख्तर…क्या हिंदू-मुस्लिम की इस नापाक साजिश में फंस रहे हैं हम

    मलिक ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ठाकरे ने मुझे सूचित किया कि वह हिंदी फिल्म उद्योग की छवि को लेकर चिंतित हैं, जिसे इतने खराब रूप में दिखाया जा रहा है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे में पत्र लिखने जा रहे हैं। मादक पदार्थ के मामलों ने फिल्म उद्योग की छवि खराब की है।’’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रवक्ता ने स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और संघीय मादक पदार्थ रोधी एजेंसी द्वारा की जा रही छापेमारी के खिलाफ कई आरोप लगाए।

    मलिक ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री की चिंता फिल्म जगत के तीन-चार अभिनेताओं को लेकर नहीं है। हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। यह लाखों लोगों को नौकरी एवं रोजगार देता है। अगर इस उद्योग की छवि खराब की जाएगी तो लोगों की आजीविका चली जाएगी। इसलिए मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखने जा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि देश के जीडीपी में फिल्म उद्योग का योगदान तीन से चार फीसदी है। एक सवाल के जवाब में मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री एवं वलसे पाटिल के साथ बैठक में समीर वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई।

    मलिक ने वानखेड़े का कथित जन्म प्रमाण पत्र जारी किया था और दावा किया था कि उनके पिता का असली नाम दाऊद वानखेड़े है, न कि ज्ञानदेव वानखेड़े और इस्लाम धर्म स्वीकार करने के बाद उन्होंने इस नाम को हटा दिया। समीर वानखेड़े ने सभी आरोपों से इंकार किया है। (bhasha)