रणदीप हुड्डा ने सावरकर की बायोपिक की शूटिंग की शुरू

    Loading

    मुंबई:अभिनेता रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर की बायोपिक ‘स्वातन्त्र्यवीर सावरकर’ (Swatantra Veer Savarkar Film) की सोमवार को शूटिंग शुरू की। फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले हुड्डा इसके निर्देशक भी हैं। बतौर निर्देशक यह उनकी पहली फिल्म होगी। फिल्मकार महेश मांजरेकर पहले इसका निर्देशन करने वाले थे। अभिनेता ने ट्वीट किया, ‘‘ अपनी अगली फिल्म ‘स्वातन्त्र्यवीर सावरकर’ की शूटिंग शुरू कर रहा हूं।”

    हुड्डा ने फिल्म के सेट की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘‘ फिल्म 26 मई 2023 को वीर सावरकर की 140वीं जयंती पर रिलीज होगी ।” आनंद पंडित, संदीप सिंह तथा सैम खान फिल्म के निर्माता और रूपा पंडित तथा जफर मेहदी के सह-निर्माता हैं। पंडित ने एक बयान में कहा, ‘‘ रणदीप का बतौर निर्देशक भी फिल्म के साथ जुड़ा होना एक गर्व की बात है।” आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स और लीजेंड स्टूडियो द्वारा निर्मित, स्वातंत्र्यवीर सावरकर उत्कर्ष नैथानी और हुड्डा द्वारा सह-लिखित हैं। आनंद पंडित, संदीप सिंह और सैम खान को सह-निर्माण से जुड़ी रूपा पंडित और जफर मेहदी के साथ निर्माता के रूप में श्रेय दिया जाता है।

     

    पंडित के अनुसार, हुड्डा फिल्म में शीर्षक भूमिका निभाने के लिए एकदम सही अभिनेता हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, “हमारी फिल्म में एक निर्देशक के रूप में रणदीप भी हैं और इससे मुझे गर्व महसूस होता है।” सिंह ने कहा, “मैं इस फिल्म को बनाने के लिए सम्मानित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं।” यह फिल्म 26 मई, 2023 को रिलीज होने वाली है।भाषा