Happy Birthday Nimrat Kaur

    Loading

    मुंबई : निम्रत कौर (Nimrat Kaur) का जन्म 13 मार्च 1982 को पिलानी (Pilani), राजस्थान (Rajasthan) में एक सिख परिवार (Sikh Family) में हुआ था। उनके पिता एक भारतीय सेना के अधिकारी (Indian Army Officer) थे। वर्ष 1994 में उनके पिता की कश्मीर के आतंवादियों द्वारा हत्या कर दी गई थी। निम्रत कौर एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई चली आई थी। एक्ट्रेस हिंदी फिल्मों में और अमेरिकी टेलीविजन में अभिनय करते हुए नजर आती है।

    उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक प्रिंट मॉडल के रूप में किया और बाद में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखी। अदाकारा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2006 में एक अंग्रेजी फिल्म ‘वन नाइट विद द किंग’ में अपनी एक छोटी भूमिका निभाकर की थी। उनके इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान में हुई थी। निम्रत कौर को 2004 में ‘ये क्या हुआ’ और ‘तेरा मेरा प्यार’ वीडियो सांग में भी देखा गया था।उन्होंने कई टीवी विज्ञापनों में भी एक्टिंग किया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Nimrat Kaur (@nimratofficial)

    साल 2012 में उन्होंने अनुराग कश्यप की निर्मित हिंदी फिल्म ‘पेडलर्स’ में अपनी भूमिका निभाई थी। अभिनेत्री कैडबरी सिल्क के एक विज्ञापन में भी नजर आई थी। निम्रत कौर साल 2013 में रोमांटिक फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ में अपनी भूमिका निभाई थी। वर्ष 2014 में अभिनेत्री अमेरिकी टेलीविजन सीरीज ‘होमलैंड’ के 4 सीजन में आईएसआई एजेंट तसनीम कुरैशी के किरदार में नजर आई थी। वर्ष 2016 में वो एक्टर अक्षय कुमार के साथ युद्ध नाटक फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में अपनी मुख्य भूमिका निभाई। 2017 में, निम्रत कौर ने हिंदी वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’ में कैप्टन शिखा शर्मा का किरदार निभाई थी। वो फरवरी 2020 में अमेरिकी टीवी सीरीज ‘होमलैंड’ के आठवें और अंतिम सीजन में अपनी वापसी की थी।