Civilian traffic through dirty water

चामोर्शी तहसील के कान्होली में गांव के नालियों की सफाई नहीं होने से पुरानी ग्राम पंचायत इमारत से कुसराम के घर तक नाली मलबे से भर गई है।

गडचिरोली. चामोर्शी तहसील के कान्होली में गांव के नालियों की सफाई नहीं होने से पुरानी ग्राम पंचायत इमारत से कुसराम के घर तक नाली मलबे से भर गई है। जिससे बरसात का पानी सडक  से बहता है। इसी दुर्गंधित पानी से नागरिकों को आवागमन करना पडता है। जिससे उनके स्वास्थ्य को नुकसान हो सकता है।

गांव के सार्वजनिक नालियों की सफाई करने की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत प्रशासन की है। मात्र गांव की बुनियादी समस्याओं की ओर अनदेखी करने से नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पडता है। गांव के हनुमान मंदिर की ओर जानेवाले मार्ग कुछ अपवाद छोड करीबन सभी सडके सीमेंट कांक्रीकयुक्त है। मात्र 100 मीटर सडक यह खराब होने से बाहर से आनेवाले नागरिक गांव के नाम से नाराजी होती है। सडक गांव की आत्मा होती है जिन गांव की सडके अच्छी उन गांवों का विकास हुआ ऐसा माना जाता है। किंतु कान्होली गांव में प्रवेश करते ही गंदगीभरा वातावरण नजर आता है। 

ग्रामपंचायत कमिटी में सरपंच, उपसरपंच, सचिव महिलाएं है। महिलाराज के बाद विकास में तेजी आने की संभावना थी किंतु यहां फिलहाल तो यह देखा नहीं जा रहा है। नालियां मलबे से भर जाने से नालियों से पानी की निकसी न होने के कारण नाली का गंदा पानी सडक पर आ रहा है। जिसकी तेज दुर्गंध और गंदे पानी से नागरिकों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल परिणाम पडने की संभावना है।