Lockdown Updates : Corona cases increase again in Vietnam, 15-day lockdown imposed in capital Hanoi

    गड़चिरोली. गड़चिरोली यह जिला पुरी तरह उद्योग विरहित है. जिले में किसी भी तरह का उद्योग नहीं होने के कारण अनेक लोग विभिन्न तरह का व्यवसाय कर अपना जीवनयापन कर रहे है. अनेक लोग होटल का व्यवसाय कर रहे है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के चलते जिले के होटल व्यवसायिकों पर संकट टूट पड़ा है.

    कुछ दिन तक राहत देने के बाद रविवार को पुन: जिलाधिश ने आदेश जारी कर होटल का समय शाम 4 बजे तक ही शुरू रखने की अनुमति दी है. ऐसे में होटल व्यवसाय पुरी तरह चौपट हो जाएगा. जिससे होटेल व्यवसायिकों को सहुलियत दे, ऐसी मांग जिले के होटल व्यवसायिकों ने की है.

    बता दे कि, जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में अनेक लोग होटल का व्यवसाय कर रहे है. ऐसे में होटेल में आनेवाले ग्राहक अधिकत्तर शाम के समय ही आते है. दिनभर एक-दो ग्राहक ही रहते है. लेकिन रात के समय ग्राहकों की संख्या बढऩे से होटल में रोनक आती है. लेकिन पिछले देढ़ वर्षा से कोरोना संक्रमण के चलते होटेल व्यवसायिकों पर वित्तीय संकट टूट पड़ा है. ऐसे में रविवार को जिलाधिश ने आदेश जारी कर अन्य दुकानों समेत होटेल को शाम 4 बजे तक ही शुरू रखने की अनुमति दी है. जिसके कारण होटेल व्यवसायिक पुरी तरह संकट में पड़ गये है. होटेल व्यवसायिकों को राहत देने के लिये समय बढ़ाने की मांग की जा रही है.

    होटेल का समय बढ़ाना जरूरी:नाथानी

    वैभव होटेल के संचालक बंटी नाथानी ने कहा कि, जिले मेंं किसी भी तरह का उद्योग नहीं है. ऐसे में अनेक लोग होटेल का व्यवसाय कर जीवनयापन कर रहे है. वहीं शाम के समय ही ग्राहक होटेलों में आते है. जिसके कारण होटेल शुरू रखने का समय बढ़ाना बेहद जरूरी है. प्रशासन इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर होटेल देर शाम तक शुरू रखने की अनुमति दे.

    रोजगार के लिये समय बढ़ाना चाहिए:सुचक

    होटेल जलाराम के संचालक नितिन सुचक ने कहा कि, पिछले देढ़ वर्षो से कोरोना संक्रमण शुरू है. ऐसे में राज्य सरकार और जिला प्रशासन की सूचनाओं का पालन जिले के होटेल व्यवसायिकों द्वारा की जा रही है. लेकिन अब यह व्यवसाय करनेवालों व्यवसायिक पुरी तरह वित्तीय संकट में पड़ गये है. जिससे इन व्यवसायिकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिये जिले में होटेल शुरू रखने का समय बढ़ाना चाहिए.