Yechury

नयी दिल्ली. माकपा (CPI-M) महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने कृषि कानूनों (Agriculture Laws) को लेकर विपक्ष पर दोहरा मापदंड अपनाने के भाजपा (BJP) के आरोप पर पलटवार करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी विपक्षी दलों के बारे में लोगों को गुमराह कर रही है और गलत सूचना फैला रही है। येचुरी ने एक बयान में कहा, “भाजपा को लोगों को गुमराह करना और गलत सूचना फैलाना बंद करना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने कहा है कि संप्रग सरकार का हिस्सा रहीं सभी पार्टियों ने ऐसे कृषि कानूनों का समर्थन किया था। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि जब तक वाम दल सरकार का समर्थन कर रहे थे, तब तक ऐसे किसी मामले पर चर्चा नहीं हुई थी। केंद्रीय मंत्री की बात पूरी तरह असत्य है।”

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए कृषि सुधारों के खिलाफ विपक्षी दलों के रुख के लिये उनकी आलोचना की और उन पर “शर्मनाक दोहरे मापदंड” अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व में उन्होंने नए कानून के कई प्रावधानों का समर्थन किया था।

प्रसाद ने आरोप लगाया कि किसानों का एक वर्ग “निहित स्वार्थ” वाले कुछ लोगों के चंगुल में है और सरकार सुधारों को लेकर उनके बीच फैलाये गए भ्रम को दूर करने पर काम कर रही है। किसानों का एक वर्ग इन नए कृषि कानूनों को लेकर विरोध में है। (एजेंसी)