कोरोना वायरस: एक ही परिवार के छह लोग संक्रमित

आगरा: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस पुरे दुनिया में तेजी से फैलता जारहा हैं. भारत भी इस वायरस सा अछुता नहीं रहा हैं. आगरा में मंगलवार को एक ही परिवार के छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

आगरा: चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस पुरे दुनिया में तेजी से फैलता जारहा हैं. भारत भी इस वायरस सा अछुता नहीं रहा हैं. आगरा में मंगलवार को एक ही परिवार के छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई हैं. जिसके बाद पुरे प्रदेश में सरकार ने मेडिकल इमरजेंसी लागु कर दिया हैं. वायरस से संक्रमित सभी लोगों को दिल्ली भेज दिया गया हैं. इसी के साथ परिवार के साथ अन्य सदस्यों के नमूने जाँच के लिए भेज दिया है. 

आगरा जिला अस्पताल के अधीक्षक वर्मा ने बताया कि, " साँस लेने में तकलीफ होने पर आगरा के एक ही परिवार के 13 लोगों को अस्पताल में भरती कराया गया. जिनमे से छह लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई हैं." जिसके बाद संक्रमित लोगों को दिल्ली भेज दिया गया हैं, और बाकी को आइसोलेशन वार्ड में रख गया हैं."

इटली गए थे घुमने
आगरा के एक जूता व्यापारी पुरे परिवार अपने रिश्तेदार के साथ इटली घुमने गए थे. भारत वापस आने के बाद सभी को साँस लेने में तकलीफ हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भरती कराया गया. जाँच में परिवार के 13 लोगों में से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिसके बाद सभी को अस्पताल में बनाया गए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया हैं. 

लोग पहुचे जाँच के लिए नमूने देने 
शहर में कोरोना वायरस के मरीज मिलते ही जिला के साथ राज्य में मेडिकल अलर्ट जारी कर दिया गया हैं. वहीँ इन परिवार के साथ संपर्क में आए   लोग जाँच के लिए अपने नमूने देने के लिए जिला अस्पताल में पहुचने लगे हैं. जिसके बाद सभी के नमूने पुणे जाँच के लिए भेज दिया गया हैं. 

उत्तर प्रदेश में पहला मामल 
उत्तर प्रदेश में पहली बार इस वायरस का मरीज मिला हैं. एक ही परिवार के छह लोग एक साथ इस वायरस की चपेट में आने का देश में पहला मामला हैं.