Digvijay and Jitin Prasad

    Loading

    नयी दिल्ली. हाल में कांग्रेस (Congress) छोड़ भाजपा में शामिल हुए जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने शनिवार को दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की उनकी कथित ‘पाकिस्तान परस्त’ रुख के लिए निंदा की। प्रसाद ने यह निंदा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का ऑडियो टेप सामने आने के बाद की है जिसमें वह कथित रूप ये यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मोदी सरकार के सत्ता से बाहर होने पर कांग्रेस अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के फैसले पर ‘पुनर्विचार’ करेगी।

    प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘‘वह अपने पाकिस्तान परस्त रुख के लिए जाने जाते हैं। अगर ऐसा रहा तो एक दिन वह इंदिरा जी की पाकिस्तान का बंटवारा करने के लिए निंदा करेंगे।”

    गौरतलब है कि इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते वर्ष 1971 की लड़ाई में पाकिस्तान को हार मिली थी और तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान अलग होकर बांग्लादेश के नाम से आजाद देश बना था। प्रसाद की तीन पीढ़ियों का संबंध कांग्रेस से रहा है लेकिन हाल में वह भाजपा में शामिल हुए हैं।

    सोशल मीडिया पर आए ऑडियो टेप के मुताबिक सिंह कथित तौर पर कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, ‘‘अनुच्छेद-370 को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा खत्म करना बहुत ही दुखी करने वाला फैसला है और कांग्रेस पार्टी संभवत: इस मामले को दोबारा देखेगी।”

    दिग्विजय ने कथित तौर पर यह बात मोदी सरकार के सत्ता से जाने के बाद के रास्ते के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कही। भाजपा ने इस मुद्दे पर सिंह और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर हमला बोलते हुए उनपर ‘पाकिस्तान की भाषा बोलने’ और ‘भारत के खिलाफ जहर उगलने’ का आरोप लगाया है। (एजेंसी)