Former Cop Joins AAP: Former Punjab IPS officer Kunwar Vijay Pratap Singh joins AAP, was involved in the investigation team of 2015's Kotakpura shooting incident
Photo: Twitter/@AamAadmiParty

    अमृतसर: पूर्व आईपीएस अधिकारी कुंवर विजय प्रताप सिंह (Former IPS Officer Kunwar Vijay Pratap Singh) सोमवार को यहां पर आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) में शामिल हो गए। सिंह पंजाब (Punjab) में 2015 में कोटकपुरा पुलिस गोलीबारी कांड की जांच करने वाले विशेष जांच दल का हिस्सा थे।

    दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आप के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल अमृतसर गए जहां उनकी मौजूदगी में पंजाब के पूर्व महानिरीक्षक पार्टी में शामिल हुए। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने केजरीवाल, राघव चड्ढा समेत वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में कहा, ‘‘वह अब आप परिवार का हिस्सा हैं।”

    फरीदकोट जिले में गुरु ग्रंथ साहिब की कथित बेअदबी के बाद 2015 में कोटकपुरा में हुई कथित गोलीबारी की घटना के बारे में पंजाब पुलिस की एसआईटी की रिपोर्ट को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया था जिसके बाद कुंवर विजय प्रताप सिंह ने अप्रैल में समय पूर्व सेवानिवृत्ति ले ली थी। वैसे वह 2029 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

    सिंह कोटकपुरा की घटना और बेहबल कलां पुलिस गोलीबारी कांड की जांच करने वाले विशेष जांच दल का हिस्सा थे। अदालत ने राज्य सरकार को मामले की जांच के लिए एक नए एसआईटी के गठन का निर्देश दिया था और कहा था कि उस दल में कुंवर विजय प्रताप सिंह को शामिल नहीं किया जाए।