MUNGER

Loading

मुंगेर. बिहार (Bihar) के मुंगेर (Munger) में मूर्ति विसर्जन घटना पर एक बार फिर बवाल शुरू हो गया है। खबर के अनुसार गुस्साए भीड़ ने पूरब सराय थाने में आग लगा दी है। इस पर स्थानीय मीडिया का कहाँ है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के विरोध में आज सैकड़ों युवा सड़क पर उतर आए और पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। यहां पर खबर के अनुसार इन लोगों ने भारी हंगामा किया और ठाणे में आग लगा दी।

उधर चुनाव आयोग ने मुंगेर के हालात को बेकाबू होते देख वहां के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है। वहीं अब इस पुरे मामले में आगे की जांच मगध के डिविजन कमिश्नर को सौंप दी गई है, जो आने वाले सात दिनों में अपनी रिपोर्ट देंगे । इस बात की भी खबर है कि नए DM और SP की तैनाती आज हो जाएगी।

एसपी ऑफिस में घेराव और तोड़फोड़ 

अगर हम घटना की रिपोर्ट देखें तो इसके अनुसार, आज सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुँच कर जबरदस्त प्रदर्शन किया। यही नहीं प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्यालय के आगे लगे बोर्ड को भी उखाड़ कर फेंक दिया गया। इसके बाद प्रदर्शन कर रही भीड़ का हुजूम पूरब सराय थाने पहुंचा। यहाँ भी थाने के सामने खड़ी गाड़ी को बेकाबू भीड़ ने आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद वहां मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को भी भेजा गया है।

खबर है कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोलीकांड के विरोध में चेंबर आफ कॉमर्स ने आज मुंगेर बाजार बंद का आह्वान किया है। जिसके चलते यहाँ आज अधिकतर दुकानें बंद हैं। फिलहाल, मुंगेर का माहौल अत्यंत तनावपूर्ण है और जगह-जगह पर यहाँ पुलिस बल को तैनात किया गया है।

किसी के भी आदेश पर गोली नहीं चली- मुंगेर DM

इधर मुंगेर गोलीकांड पर DM ने अपने बयां में कहा कि, दीनदयाल चौक पर जो उपद्रव और फायरिंग की घटना हुई थी, उसके बाद हालात अब नियंत्रण में है। यह मुश्किल काम मुंगेर के लोगों के कारण ही संभव हो पाया था कि जिसके चलते चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ और इसके लिए मुंगेर की जनता का करते हैं।” वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, “कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा बहुत एक बहुत बड़ी साजिश रची गई थी और उसी के चलते यह घटना घटी है जिसका बहुत जल्द ही खुलासा होगा। फिलहाल मुफस्सिल थानाध्यक्ष और बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से हटा कर लाइन हाजिर किया गया है। हम लोगों से अपील करते हैंकि सभी लोग अपने घरों में शांति से रहें और शांति व्यवस्था बनाने में हमारी मदद करें।” इसके साथ ही मुंगेर डीएम ने कहा है कि, “पुलिस पर फायरिंग का जो आरोप लगा है। उसमे एक  स्पष्ट तौर पर कहूँगा कि किसी प्रकार के बल प्रयोग का कभी कोई आदेश नहीं दिया गया था और हमने पुलिस पर लगे आरोपों की जांच के लिए टीम एक टीम गठित कर दी है। यदि पुलिस से कोई लापरवाही हुई है तो इसकी कड़ी सजा मिलेगी।”