prakash-jawadekar

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कृषि कानूनों (Agriculture Bill) को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने सरकार पर खेती का खून करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता के इस वार पर भाजपा (BJP) ने जोरदार पलटवार किया है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावेड़कर (Prakash Jawadekar) ने कहा, ” आप खेती का खून की बात कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस शासन (Congress Rule) के दौरान लाखों किसानों की आत्महत्या (Farmer Suicide) से मौत हो गई, क्या उनके शरीर में खून नहीं था?”

विभाजन कर लाखों का खून बहाया

जावड़ेकर ने कहा, “कांग्रेस को खून शब्द से बहुत प्यार है। मैं याद दिलाना चाहता हूं कि आप खेती का खून कह रहे हैं परन्तु आपने खून का खेल खेला विभाजन के समय लाखों लोग मरे, क्या वो खून नहीं था? 1984 में दिल्ली में 3,000 सिखों को जिंदा जला दिया गया था। क्या यह खून खराब नहीं था?”

अब परिवार का नहीं जनता का राज 

कांग्रेस नेता द्वारा मोदी सरकार देश के अंदर चार परिवारों को मजूबत करने के आरोप पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, ” कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि 4-5 परिवार देश पर हावी हैं। देश पर अब किसी परिवार का राज नहीं है। 125 करोड़ जनता का राज है, ये परिवर्तन हुआ है। 50 साल कांग्रेस ने सरकार चलाई तो एक ही परिवार की सरकार चली।”

कांग्रेस नहीं चाहती समाधान निकले 

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री ने कहा, “कांग्रेस का खेल क्या है? कल किसान और सरकार के बीच 10वें राउंड की चर्चा है। कैसे भी करके उसे असफल करना है क्योंकि कांग्रेस नहीं चाहती की किसान की समस्या का समाधान हो। किसान और सरकार की वार्ता सफल हो, ये कांग्रेस नहीं चाहती।”

कांग्रेस ने किसान को गरीब रखा 

जावड़ेकर ने कहा, “मैं राहुल गांधी से सवाल पूछ रहा हूं कि अगर आज देश का किसान गरीब रहा तो किसकी नीति से गरीब रहा? 50 साल कांग्रेस ने जो विनाशकारी नीति चलाई उसके चलते किसान गरीब रहा। उसकी उपज का कभी मूल्य नहीं दिया।”