पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में कोरोना (Corona Updates) का कहर खत्म नहीं हुआ है। हालांकि इसकी रफ्तार धीमी जरूर पड़ गई है। साथ ही कोविड (COVID-19)  की तीसरी लहर की आशंका जताई गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पूर्वोत्तर के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना हालात को लेकर अहम बातचीत की है। पीएम ने इस दौरान हिल स्टेशनों पर उमड़ रही भीड़ को चिंताजनक बताया है। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के कुछ ज़िले ऐसे हैं जहां संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हमें और सतर्क रहने की जरूरत है और लोगों को भी लगातार सतर्क करते रहना पड़ेगा। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हमें माइक्रो स्तर पर और सख़्त कदम उठाने होंगे।

    मोदी ने कहा कि हिल स्टेशन और बाज़ारों में बिना मास्क और प्रोटोकॉल का पालन किए बिना भारी भीड़ का उमड़ना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर नज़र रखनी होगी क्योंकि ये बहरूपिया है। रोकथाम और उपचार बहुत जरूरी है, इन दोनों से जुड़े उपायों पर ही हमें हमारी पूरी शक्ति लगानी है।

    PM ने कहा कि हमें टेस्टिंग और ट्रीटमेंट से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करते हुए आगे चलना है। इसके लिए हाल ही में कैबिनेट ने 23 हज़ार करोड़ रु. का एक नया पैकेज भी स्वीकृत किया है। नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों को इस पैकेज से अपने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मज़बूत करने में मदद मिलेगी।