Video: 'No river in Mumbai to hide corona deaths': Mumbai Mayor
Photo: ANI (File)

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में लगातार बेकाबू होते कोरोना वायरस (Corona Virus) के मद्देनज़र बीएमसी (BMC) और सख्ती बढ़ाने की तैयारी में है। हाल में महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस के आंकड़ों में बेतहाशा इज़ाफ़ा हुआ है और खासकर मुंबई में लगभग रोजाना 5 हजार से ज्यादा कोविड-19 के मामले सामने आते देखे गए हैं। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) और नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। मुंबई में भी रविवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का ऐलान कर दिया गया है और इस बीच मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) ने कहा है कि, 28 मार्च (रविवार) की रात 10 या 11 बजे नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है साथ ही बढ़ते कोरोना मामलों को काबू में करने के लिए अब बीएमसी चार या पांच केस मिलने पर पूरी की पूरी बिल्डिंग सील कर देगी। ऐसे में केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति ही दी जाएगी।

    किशोरी पेडनेकर ने कहा है कि, इमारतों में झुग्गी और झोपड़ियों या फिर चॉल की तुलना में ज्यादा केस देखे जा रहे हैं। पेडनेकर ने बताया कि, शहर में नाइट कर्फ्यू के दौरान पब और होटल बंद रहेंगे और सिर्फ अति आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुलेंगी। नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    बता दें कि, इससे पहले महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे साफ कर चुके हैं कि, अगर लोग नियमों सही तरीके से पालन नहीं करते और कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या में कमी नहीं आती, तो इसे लेकर आगे और कड़े कदम उठाए जा सकते हैं।

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को फिलहाल 50 फीसदी के साथ काम करने की इजाजत है। शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग ही शिरकत कर सकते हैं। वहीं महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 36 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे। जबकि 17 हजार लोग ठीक हुए थे। इनमें से साढ़े पांच हजार कोरोना के मामले सिर्फ मुंबई से थे।