Sushant Death Case: Sushant was strangled to death - Vikas Singh

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की जांच सीबीआई (CBI) कर रही है। सीबीआई सुशांत अब तक सुशांत की निजी ज़िंदगी से जुड़े तमाम लोगों से भी पूछ्ताछ कर चुकी है। सीबीआई सुशांत की मौत की वजह तलाशने के लिए हर पहलु पर जांच कर रही है। लेकिन ऐसे में सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह (Vikas Singh) ने चौकाने वाला खुलासा किया है। विकास सिंह ने ट्वीट में कहा है कि, उन्हें AIIMS की टीम से जुड़े एक डॉक्टर ने काफी पहले बताया था कि जो तस्वीरें डॉक्टर को उन्होंने भेजी थीं उससे 200 फीसदी साफ है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं थी बल्कि उनका गला घोंटा गया था।    

अपने ट्वीट में विकास सिंह ने लिखा है, “सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने को मर्डर केस में बदलने में देर कर रही है और इससे फ्रस्टेशन बढ़ रही है।  एम्स टीम में से एक डॉक्टर ने मुझे काफी पहले बताया था कि मैंने जो उन्हें तस्वीरें भेजी थीं उससे 200 फीसदी साफ है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं थी बल्कि उनका गला घोंटा गया था।”

सुशांत ड्रग्स केस पर लेटेस्ट अपडेट के लिए क्लिक करें

बता दें कि सीबीआई सुशांत की मौत को लेकर कर रही जांच के लिए AIIMS के डॉक्टर्स और एक्पर्ट्स की मदद ले रही है। सीबीआई ने लगातार कई बार सुशांत के बांद्रा स्तिथ घर में भी क्राइम सीन का रिक्रिएशन की है। इससे पता लगाने की कोशिश की गई थी कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी मौत एक खुदकशी थी। अपनी जांच के सिलसिले में सीबीआई सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक (Shovik) और माता-पिता से पूछताछ कर बयान दर्ज कर चुकी है।  

सुशांत की मौत 14 जून को उनके घर में हुई थी। इस मामले में मुंबई (Mumbai) की बांद्रा पुलिस ने एडीआर (ADR) दर्ज किया था। केस में सुशांत के पिता केके सिंह (KK Singh) ने बिहार (Bihar) के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई थी। मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पंहुचा था जिसके बाद कोर्ट ने केस की जांच सीबीआई को सौंपी थी।