RAO

    हैदराबाद. टीआरएस (TRS) के वरिष्ठ नेता एवं तेलंगाना के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ई. राजेंद्र (E. Rajendra) ने शुक्रवार को कहा कि वह पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं और भविष्य में विधायक का पद भी छोड़ देंगे। राजेंद्र के परिवार के नाम पर दर्ज कम्पनियों के भूमि हथियाने की शिकायतों के बाद उन्हें हाल ही में मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया गया था।

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ पार्टी के साथ 19 साल तक जुड़े रहने के बाद, मैं पार्टी और उसकी सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। जहां तक पार्टी की सदस्यता की बात है, मैंने पहले भी कहा था कि आपको (Chandra Shekhar Rao (तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव) मुझे हटाने की जरूरत नहीं है। मैं विधायक का पद भी छोड़ दूंगा। मैं अपने समर्थकों से बात करने के बाद अपनी आगे की रणनीति के बारे में जानकारी दूंगा।”

    राजेंद्र भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ सम्पर्क में हैं और खबरों के अनुसार उन्होंने भगवा दल के शीर्ष नेताओं के साथ राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की है। राजेंद्र उन कुछ वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं, जो दो दशक पहले पार्टी के गठन के बाद से टीआरएस के साथ हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर के मंत्रिमंडल में कोई भी मंत्री स्वतंत्र निर्णय नहीं ले सकता, सब कुछ मुख्यमंत्री के नियंत्रण में है। राजेंद्र ने कहा कि कई नेता मेरे साथ पार्टी छोड़ने को तैयार हैं।