Kerala News, Saudi arebia
केरल ने की शख्स की मदद (सोशल मीडिया)

Loading

तिरुवंतपुरम: सऊदी अरब में केरल (Kerala News) के एक भारतीय मूल के एक शख्स को 2006 के मामले में सजा के तौर पर मौत देने की सजा सुनाई गई थी जिसमें उसकी बेगुनाही को देखते हुए केरल ने उसकी जान बचाने के लिए पहल की। इसमें केरल के लोगों ने बेगुनाह शख्स को बचाने के लिए 34 करोड़ रूपए जुटाए। बता दे अदालत ने उसे ब्लड मनी (Blood Money) जमा करने के बदले रिहा करने की सहमति दी थी।

जानिए क्या है पूरा मामला

इस घटना को लेकर पूरी जानकारी देते चलें तो, शख्स रहीम पर 2006 के मामले में आरोप लगा था, जिसमें रहीम को सऊदी अरब के परिवार में 15 साल स्पेशली एबल्ड बच्चे के ड्राइवर और केयर टेकर के रूप में रखा गया था। जहां पर 2006 एक विवाद हुआ जिसमें रहमी की गलती से बच्चे के गले का पाइप अपनी जगह से हट गया इस वजह से बच्चे की हालत बिगड़ने लगी। ऑक्सीजन की कमी से बेहोश बच्चे को रहीम अस्पताल लेकर पहुंचा लेकिन बच्चे की मौत हो गई, उस दौरान रहीम पर मौत का इल्जाम लगा था उस लड़के के परिवार ने रहीम को माफ नहीं किया। उसके बाद साल 2017 में उसे मौत की सजा सुनाई गई थी जिसे 2022 तक रखा गया। इसके बाद ऐसा हुआ कि, उसे दो रास्ते दिए गए या तो मौत की चुने या 34 करोड़ रुपए का ब्लड मनी चुकाकर रिहा हो जाए।

लोगों ने क्राउड फंडिंग कर की मदद

यहां पर शख्स की रिहाई के लिए बनाई गई एक्शन कमेटी पांच दिन पहले तक बहुत छोटी राशि जुटा पाई थी, लेकिन कैंपेन के बढ़ते ही दुनियाभर में रह रहे केरल के लोगों ने 34 करोड़ रुपए जुटाने में मदद की।रियाद की 75 संस्थाओं, केरल के बिजनेसमैन, कई राजनीतिक संस्थाओं और आम लोगों ने मिलकर पैसा जुटाने में मदद की।