उत्तर भारत में कोहरे का प्रकोप जारी, नई दिल्ली के हवाई अड्डे पर 80 से अधिक फ्लाइट्स लेट

Loading

नई दिल्ली : देशभर में घने कोहरे (Dense Fog) का असर लगातार हवाई यात्राओं (Flights) पर भी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। नए साल के पहले कोहरे से राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है। इसी के चलते पिछले कुछ दिनों से नई दिल्ली (Delhi) सहित उत्तर भारत (North India) के तमाम रेलवे स्टेशनों व हवाई अड्डों पर ट्रेनों और जहाजों का आवागमन काफी देरी से हो रहा है। शनिवार को भी यही सिलसिला जारी रहा।

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बात करें तो यहां 80 से अधिक फ्लाइट्स लेट (80 Flights Delayed) बताई जा रही हैं। इसके अलावा तमाम रेलगाड़ियां भी देरी से चल रही हैं। मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था कि कोहरे और ठंड का प्रकोप कुछ दिनों तक जारी रहेगा। मौसम विभाग की ये चेतावनी सच साबित हुई है। शनिवार को भी कोहरे का प्रकोप देखा गया, जिससे दिल्ली और उसके आसपास कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम नजर आई, जिसके चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

 

 शनिवार को सुबह न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है।

इस बीच देखा जाए तो राजधानी दिल्ली में हवाई जहाज से यात्रा करने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार की सुबह 8:30 बजे तक के आंकड़ों में बताया जा रहा था कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाली और वहां से बाहर की ओर जाने वाली 80 से अधिक उड़ानें लेट चल रही हैं। 

इसके अलावा दिल्ली रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के स्टेशनों पर राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आने वाली कई रेलगाड़ियां भी देरी से चल रही हैं। विजिबिलिटी कम होने का असर रेल, हवाई और सड़कों के यातायात पर भी भरपूर दिखाई दे रहा है।