hindu temple
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) पर हर देशवासी को नाज है, वहीं निर्माण से पहले ही इस भव्य मंदिर पर अब आतंकियों की नजर है। दरअसल अब अंतरराष्ट्रीय जिहादी समूह ‘अलकायदा’ (Al Qaeda) ने अपनी पत्रिका गजवा-ए-हिंद के ताजा अंक में यह संकल्प लिया है कि, राम मंदिर को तोड़कर उसकी जगह एक बड़ा मस्जिद बनाएगा। 

    मंदिर उड़ाने की धमकी 

    इसके अलावा इस जिहादी फीड की ओर से इस सप्ताह ऑनलाइन जारी इस पत्रिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी जहर उगला है। वहीं अब भारतीय मुसलमानों से जिहाद का समर्थन करने की अपील की गई है।

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, 110 पन्नों के इस संपादकीय में कहा गया है कि, “जिस तरह बाबरी मस्जिद के ढाचे पर राम मंदिर बनाया जा रहा है उसे गिरा दिया जाएगा और मूर्तियों के स्थान पर अल्लाह के नाम पर वहां बाबरी मस्जिद का निर्माण किया जाएगा। लेकिन ये सब बलिदान मांगता है।” देखकर ऐसा पता लग रहा है कि, पत्रिका के कंटेंट को किसी भारतीय परिवेश से परिचित व्यक्ति की ओर से ही लिखा गया होगा।

    मुसलमानों डरे नहीं- अलकायदा

    वहीं अलकायदा ने भारतीय मुसलमानों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इसके चलते ‘भौतिक नुकसान’ से डरना नहीं चाहिए, क्योंकि वे तो पहले ही दशकों से अपने जीवन और संपत्ति का नुकसान झेल चुके हैं। अगर यह जान माल जिहाद के लिए इस्तेमाल होता तो शायद इतना नुकसान न होता। आतंकी सगंठन ने इस ऑनलाइन पत्रिका में जहर उगलते हुए भारतीय मुसलमानों के लिए धर्मनिरपेक्षता को ‘नर्क’ बताया है और जोर देकर कहा कि, हिंदू-मुस्लिम भाईचारे के नारे दरअसल सिर्फ ‘धोखा’ है।

    अयोध्या में राम मंदिर 1 जनवरी तक हो जायेगा तैयार

    गौरतलब है कि, बीते गुरूवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने त्रिपुरा में घोषणा की कि अगले साल देश में होने वाले आम चुनावों से पहले एक जनवरी तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जायेगा। बता दें कि, प्रधानमंत्री ने बीते 5 अगस्त, 2020 को राम मंदिर के निर्माण के लिये भूमि पूजन भी किया था।