Sukhwinder Singh Sukhu Kangana Ranuat

Loading

शिमला: सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) ने एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर एक विवादित पोस्ट किया था, जिसके बाद से भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमलावर है। हालांकि,बढ़ता विवाद देख कांग्रेस नेता ने सफाई भी दी थी। इस उपजे विवाद के बीच हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को हिमाचल की बेटी करार दिया है।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा, ”कंगना रनौत हिमाचल की बेटी हैं। उनके माता-पिता यहां रहते हैं। उनके पिता को मंडी में कांग्रेस ने अपना महासचिव बनाया था।” वहीं, प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा, ”बीजेपी इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने का जा रही है। महिलाओं का अपमान करना कांग्रेस की आदत बन गई है। पूरा मंडी और हिमाचल प्रदेश नाराज है। कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।”

जानकारी के लिए बता दें कि कंगना रनौत (37) हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपनी राजनीतिक पारी की भी शुरूआत कर रही हैं। बीजेपी से उम्मीदवारी मिलने के बाद कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने अभिनेत्री की एक फोटो को लेकर विवादित पोस्ट किया था। जिसके बाद से बीजेपी कांग्रेस पर हमलवार है।
`
कंगना ने किया सुप्रिया पर प्रहार

रनौत ने इस अवसर का उपयोग श्रीनेत पर प्रहार करने के लिए किया और फिल्मों में निभाई गई अपनी विभिन्न भूमिकाओं की उन्हें याद दिलाई। अभिनेत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिला की भूमिका निभाई है। ‘क्वीन’ फिल्म में एक भोली लड़की से लेकर ‘धाकड़’ में एक जासूस तक, ‘मणिकर्णिका’ में एक देवी से लेकर ‘चंद्रमुखी’ में एक राक्षसी तक। ‘थलाइवी’ में एक क्रांतिकारी नेता, तो ‘रज्जो’ में वेश्या का किरदार।”

श्रीनेत ने दी थी सफाई

विवाद पैदा होने पर कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत ने सोमवार को अपने बचाव में कहा कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों का संचालन कई लोग करते हैं और उनमें से किसी ने अनुचित पोस्ट की। उन्होंने कहा, ‘‘जैसे ही मुझे पता चला मैंने वह पोस्ट हटा दी। जो लोग मुझे जानते हैं, वे यह भी अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकती। मैं जानना चाहती हूं कि यह कैसे हुआ।” श्रीनेत ने यह भी कहा कि उनके नाम का इस्तेमाल करने वाले फर्जी अकाउंट के खिलाफ वह कार्रवाई करेंगी।

NCW का चुनाव आयोग को पत्र

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर रनौत के खिलाफ टिप्पणियों के लिए श्रीनेत तथा अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। एनसीडब्ल्यू ने सोमवार को एक पोस्ट में कहा, ‘‘राष्ट्रीय महिला आयोग सुप्रिया श्रीनेत के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है। सुप्रिया श्रीनेत एवं श्री. एच.एस. अहीर ने सोशल मीडिया पर कंगना रनौत के बारे में अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की थी। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। रेखा शर्मा ने निर्वाचन आयुक्त को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की है। आइए सभी महिलाओं का सम्मान और गरिमा बनाए रखें। महिलाओं का सम्मान करें।”