punjab-police
File Photo

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां अमृतसर स्थित गोल्डन टेंपल (Golden Temple Blast) के करीब 5 दिन में बीती देर रात तीसरी बार ब्लास्ट हुआ है। यह ब्लास्ट स्वर्ण मंदिर के लंगर हॉल के करीब रात 12.10 बजे हुआ है। वहीं धमाके की आवाज सुनते ही हड़कंप मच गया।

स्वर्ण मंदिर मैनेजमेंट ने तुरंत इसके बारे में पुलिस को सूचना दी। गौरतलब है कि, इससे पहले शनिवार और सोमवार को धमाके हो चुके हैं। इनमें कम डेंसिटी वाले क्रूड बम का इस्तेमाल किया गया था।

इधर फिर रात को ही पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए वहां पहुंचकर धमाके वाली जगह को सील कर दिया है। वहीं फोरेंसिक टीमें मौके से सैंपल ले रही हैं। 2 संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी हो रही है। जानकारी के अनुसार ये लड़का-लड़की सराय के 225 नंबर रूम में रुके हुए थे। उनसे एक संदिग्ध बैग भी बरामद हुआ है। दोनों गुरदासपुर के रहने वाले हैं।

इधर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने पुलिस पर संगीन आरोप लगते हुए कहा कि, पंजाब पुलिस धमाकों को गंभीरता से नहीं ले रही। ऐसा लगता है कि ‘मान सरकार’ ऐसी स्थितियों को संभालने में सक्षम नहीं है। सिखों के सबसे बड़े धर्मस्थल पर बार-बार धमाकों से कई सवाल और चिंताएं हो रही हैं। धमाकों से दरबार साहिब आने वाली संगत दहशत में है।

हालांकि वहीं अब मामले पर पंजाब DGP गौरव यादव ने जानकारी दी है कि, अमृतसर में कम तीव्रता वाले विस्फोट के मामले सुलझाए गए हैं, 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। अमृतसर में बाकायदा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।