CM Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल (File Photo)

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ दिल्ली आबकारी नीति केस (Delhi Liquor Case) में में मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) एंगल की जांच कर रही ED अब तक राज्य के CM केजरीवाल (Arvind Kejeriwal) को अब तक 9 समन जारी कर चुकी है। वहीँ वे एक बार भी ED के समक्ष पेश नहीं हुए। लेकिन अब इस केस को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी का डर सताने लगा है। 

इसके लिए अब आज उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर उन्होंने कोर्ट से ये अब यह मांग की है कि ED उनके खिलाफ कठोर एक्शन न ले। मतलब ED  उन्हें गिरफ्तार न करे, इसके लिए निर्देश देने की मांग की है। अरविंद केजरीवाल की तरफ से दायर इस याचिका में कहा गया है कि वो जांच और पूछताछ में सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन ED कठोर एक्शन ना ले, ऐसी प्रोटेक्शन उन्हें दी जाए। वहीँ ED ने फिर केजरीवाल को 9वां समन जारी किया था और 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है। मगर वो आज भी जांच एजेंसी के समक्ष पेश नहीं होंगे। 

हालाँकि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ED के द्वारा दिए गए सभी समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। लेकिन बुधवार को अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से फौरी राहत नहीं मिली थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने ED से जवाब मांगते हुए 2 सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। वहीं कोर्ट आगामी 22 अप्रैल को उस मामले में अगली सुनवाई करेगा। वहीं मामले पर दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बीते बुधवार को कहा कि ED अब अदालत के फैसले तक का इंतजार नहीं कर रहा है और आबकारी नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगातार समन भेज रहा है। उन्होंने कहा कि एजेंसी को कानूनी प्रक्रिया का सम्मान करना चाहिए।