Om Birla

Loading

गुवाहाटी: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को यानी आज असम के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे। उद्धाटन  गुवाहाटी में होगा। समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल की भी मौजूदगी रहेगी। यह जानकारी सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को ट्विटर पर दिया।

 असम के लिए एक ऐतिहासिक दिन
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि कल असम के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। माननीय लोकसभा अध्यक्ष हमारा पहला स्थायी विधान सभा परिसर लोगों को समर्पित करेंगे। इस अवसर पर सभी मौजूदा और पूर्व सांसद, असम विधान सभा के सदस्य और अन्य आमंत्रित सदस्य उपस्थित रहेंगे। 

असम की आधुनिक विधानसभा होगी
असम विधानसभा के उपाध्यक्ष नुमल मोमिन ने बताया कि असम विधानसभा के नए भवन में नई विशेषताएं हैं। हम ई-विधान की योजना बना रहे हैं, जो जल्द ही नए भवन में होगा। यह पहली बार है जब असम में एक बहुत ही आधुनिक विधानसभा होगी। अगला विधानसभा सत्र नए विधानसभा भवन में आयोजित किया जाएगा।

कांग्रेस शासन के दौरान शुरू हुआ था निर्माण कार्य
मोमिन ने ये भी बताया कि नई इमारत का निर्माण बहुत पहले कांग्रेस शासन के दौरान शुरू किया गया था और इसे थोड़ा नया रूप दिया गया है।  उन्होंने आगे ये कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हमने काम तेज कर दिया है और 30 जुलाई को नई इमारत का उद्घाटन किया जाएगा।