Pic : Social Media
Pic : Social Media

Loading

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश से आ रही बड़ी खबर के मुताबिक माफिया से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद का एनकाउंटर UP पुलिस द्वारा किया गया है। अतीक अहमद के बेटे असद और गुलाम पुत्र (Ghulam Son) मकसूदन, दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। Ani के रिपोर्ट के मुताबिक झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ की टीम ने दोनों को मार गिराया। 

वहीं दूसरी तरफ अधिवक्ता उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal murder case) के नामजद अभियुक्तों अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज की नैनी जेल से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में आज पेश किया गया। उमेश पाल की हत्या की साजिश को बेनकाब करने के लिए दोनों आरोपियों को 14 दिन के लिए रिमांड  की मांग की है।  

बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद योगी सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया था कि माफिया मिटटी में मिला दिया जाएगा। कानून को तोड़ने वालों को किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जाएगा। इसी कड़ी में अतीक अहमद की सजा को लेकर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा था कि गुंडे-माफियाओं पर योगी सरकार में कार्रवाई लगातार होती रहेगी। कोई गुंडा-माफिया नहीं बचने वाला है।

गौरतलब है कि अतीक अहमद 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मुकदमा दर्ज किया गया था। उमेश पाल, राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था। 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।