ओडिशा ट्रेन हादसे के बीच तमिलनाडु में टला बड़ा रेल हादसा, चलती ट्रेन के कोच में आई दरार

Loading

नई दिल्ली: ओडिशा ट्रेन हादसे (Odisha train accident) का जख्म अभी ताजा है। इसी बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) से एक ऐसी खबर आ गई जिससे जान हलक में आ गई। यहां एक चलती ट्रेन के कोच में दरार (crack) देखे जाने के बाद हड़कंप मच गया। फ़िलहाल एक कर्मचारी ने इसे समय रहते देख दिया और बड़ा रेल हादसा टल गया। कर्मचारी के काम के लिए सराहा गया और उसे आज सम्मान भी मिलेगा।  जानकारी के अनुसार रविवार को कोल्लम-चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस (Kollam-Chennai Egmore Express) ट्रेन में अचानक दरार का पता चलने के बाद एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया और कोच एस-3 को ट्रेन से अलग कर दिया गया।  

दक्षिण रेलवे  के अधिकारियों ने बताया कि कल दोपहर 3:36 बजे तमिलनाडु के सेनगोट्टई स्टेशन में प्रवेश करते समय ट्रेन संख्या 16102 (चेन्नई एग्मोर एक्सप्रेस) के एस3 कोच में सी एंड डब्ल्यू कर्मचारियों द्वारा दरार देखी गई। रेलवे अधिकारियों ने तुरंत कोच को अलग किया और यात्रियों को अन्य कोचों में बिठाया जिसके बाद ट्रेन शाम 4:40 बजे रवाना हुई। दरार का पता लगाने वाले कर्मचारियों की सतर्कता निगरानी के लिए सराहना की जाएगी और मंडल रेल प्रबंधक, मदुरै मंडल द्वारा आज सम्मानित किया जाएगा।  

जानकारी के मुताबिक कोल्लम-चेन्नई एगमोर एक्सप्रेस कोल्लम चेन्नई से जा रही थी। रविवार की शाम ट्रेन अभी सेंगोट्टाई स्टेशन पहुंची थी कि रेलकर्मियों का ध्यान ट्रेन के एक कोच के निचले हिस्से में आई दरार पर पड़ी। इसके बाद कमर्चारी ने इसकी जानकारी अपने सीनियर अधिकारी को दी जिसके बाद जांच शुरू हो गई। कोल्लम-चेन्नई एगमोर एक्सप्रेस के एस-3 कोच के निचले हिस्से में दरार आई थी। बताया गया कि एक मोदी दरार पहिए के पास थी। फ़िलहाल सभी यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया।