Bihar Education Minister Prof. Chandrashekhar
Bihar Education Minister Prof. Chandrashekhar Photo: Twitter (X)

Loading

नालंदाः बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर अपने बयानों की वजह से आए दिन चर्चा में रहते है। कुछ महीने पहले प्रो. चंद्रशेखर ने रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान दिया था। इस बार उन्होंने  मर्यादा पुरुषोत्तम को लेकर बयान दिया है। बिहार शिक्षा मंत्री मोहम्मद साहब को मर्यादा पुरुषोत्तम बताया है।

 जन्माष्टमी के मौके पर नालंदा में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रो. चंद्रशेखर ने एक सार्वजनिक मंच से मोहम्मद साहब के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम शब्द का प्रयोग किया। प्रो. चंद्रशेखर ने कहा कि जब शैतानियां बढ़ गई दुनिया में, ईमान खत्म हो गया, बेईमान और शैतान ज्यादा हो गए, तो मध्य एशिया के इलाके में ईश्वर ने प्रभु ने, परमात्मा ने मर्यादा पुरुषोत्तम मोहम्मद साहब को पैदा किया, ईमान लाने के लिए। उन्होंने कहा कि इस्लाम आया बेइमानी के खिलाफ, शैतानी के खिलाफ। बेईमान भी खुद को मुसलमान कहता है, तो इसकी इजाजत उन्हें नहीं है।

श्रीरामचरितमानस को लेकर क्या दिया था बयान?
RJD के वरिष्ठ नेता और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने  रामचरितमानस को समाज को बांटने वाला बताया था। इस बयान के कारण जब सरकार की काफी किरकिरी हुई, तो सीएम नीतीश कुमार ने भी इसे गंभीरता से लिया। उसके बाद प्रो. चंद्रशेखर ने रामचरितमानस पर बोलना बंद कर दिया।