NALANDA
Pic: Social media

    Loading

    नई दिल्ली/नालंदा. बिहार से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां नालंदा में बीते मंगलवार शाम को हनुमान मंदिर में आरती कर रहे लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज कर दिया। वहीं पुलिस की इस मारपीट और भगदड़ में 12 लोगों को चोटें आई हैं। 

    ऐसी भी खबर है, कि आरती के वक्त मंदिर के बाहर से पुलिस की गाड़ी निकल रही थी। वहीं मंगलवार की वजह से मंदिर के बाहर भीड़ भी थी। इधर पुलिस की गाड़ी जाम में फंस गई। पुलिस ने लोगों को हटाने के लिए फिर वहां लाठीचार्ज कर दिया।वहीं लोगों का आरोप है कि इसके बाद पुलिस मंदिर परिसर में घुस गई और आरती कर रहे लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने महिलाओं के साथ भी धक्का-मुक्की की है। मामला नगर थाना क्षेत्र के अंबेर मोहल्ले के हनुमान मंदिर का है।

    मामले पर यहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि हर मंगलवार की ही तरह यहां मंदिर में आरती हो रही थी। वहीं मंगलवार होने की वजह से यहां भीड़ ज्यादा थी। तभी मंदिर के बाहर एक पुलिस की गाड़ी आई। वो भीड़ के जाम में फंस गई। इसके थोड़ी देर बाद ही गाड़ी से एक पुलिस वाला बाहर निकला और लोगों को पीटने लगा। इसके बाद बाकी भी गाड़ी से उतरे और यहां लाठीचार्ज शुरू कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज के बाद मंदिर में भगदड़ मच गई। कई लोगों को चोटें आई हैं।

    खबर जैसे ही शहर में फैली। वहां सैंकड़ों की संख्या में भीड़ मंदिर पहुंच गई। अब यहां लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद बजरंग दल सहित कई हिंदू संगठन भी तुरंत ही मंदिर पहुंच गए। दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर यहां जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंचे सदर DSP लोगों के गुस्से के कारण चुपचाप सड़क के एक ओर खड़े दिखाई दिए।

    वहीं सदर SDO अभिषेक पलासिया ने मोर्चा संभालते हुए आक्रोशित लोगों से जाकर बातचीत की। उन्होंने दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। SDO ने कहा कि जांच के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जरुर होगी।