mamta-shubhendu-adhikari

Loading

नई दिल्ली: ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे (Balasore train accident) को लेकर आये दिन नई- नई जानकारी सामने आ रही है। इसपर नेताओं के रिएक्शन भी लगातार आ रहे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस हादसे पर राजनीती शुरू हो गई है। हादसे में  275 लोगों की मौत हुई है। जबकि, 1100 लोग घायल हो गए। ट्रेन हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने ममता सरकार पर बड़ा आरोप लगा दिया है। उन्होंने कहा कि हादसा दूसरे राज्य में हुआ, तो ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सीबीआई जांच से क्यों डर रही हैं?

पश्चिम बंगाल एलओपी और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह घटना टीएमसी की साजिश है। ये कल से इतना क्यों घबरा रहे हैं जबकि ये घटना दूसरे राज्य की है। सीबीआई जांच से क्यों डरते हैं? इन लोगों ने पुलिस की मदद से दोनों रेलवे अधिकारियों के फोन टैप किए। इन लोगों को रेलवे के दो अधिकारियों की बातचीत का पता कैसे चला? बातचीत कैसे लीक हो गई। सीबीआई जांच में यह आना चाहिए। अगर यह नहीं आया, तो मैं अदालत जाऊंगा।  

शुभेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि घटना टीएमसी की साजिश है। सीबीआई जांच से ममता बनर्जी डर क्यों रही हैं? हादसा दूसरे राज्य में हुआ है तो ममता बनर्जी जांच से घबरा क्यों रहीं हैं? 

बता दें कि ओडिशा के बालासोर के शुक्रवार को बहनागा बाजार में ट्रेन हादसा हो गया था। रेलवे ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख, गंभीर रूप से घायलों को दो लाख रुपये और अन्य घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार निगरानी रख रहे हैं। पीएम ने घायलों और मृतकों के परिजनों से बात की। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव लगातार घटना स्थल पर मौजूद थे उनकी निगरानी में ही सभी काम किए गए।