PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: कर्नाटक (Karnataka) में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव (assembly elections) को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने चामराजनगर में नगाड़ा बजाकर और झंडी दिखाकर विजय संकल्प रथ यात्रा (Vijay Sankalp Rath Yatra) का शुभारंभ किया। कर्नाटक में जेपी नड्डा ने महादेश्वर मंदिर में पूजा की। इस दौरान कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखा। गौरतलब है कि कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। जहां एक ओर जे पी नड्डा ने विजय संकल्प रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाई वहीं राज्य में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है।   

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टीको झटका लगा है। बेंगलुरु पुलिस के कमिश्नर रहे और AAP नेता भास्कर राव ने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया इसके साथ ही भास्कर राव ने राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी का दामन थाम लिया है। भास्कर राव ने एक मार्च को बीजेपी की सदस्यता ली।

भास्कर राव ने AAP पर निशाना साधते हुए कहा कि आप में पारदर्शिता की कमी है। इसे एक बहुराष्ट्रीय कॉरपोरेशन की तरह चलाया जाता है। भ्रष्टाचार से लड़ने के नाम पर चंदा इकट्ठा किया जाता है। आप का विकास अब नहीं हो सकता है। पूरी पार्टी एक मंडली के हाथों में है। पार्टी में स्पष्टता की कमी है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के दो मंत्रियों का जेल जाना शर्मनाक है। 

महज 11 माह पहले आम आदमी पार्टी में शामिल भास्कर राव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि वह पीएम मोदी से काफी प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि वह पीएम के कामों को देखकर बीजेपी में शामिल हुए। उन्होने कहा कि मुझे लगता है कि मैं बीजेपी में अधिक योगदान दे सकता हूं। पीएम मोदी के विजन ने मुझे पार्टी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। बता दें कि इस समय कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है। बीजेपी की यही रणनीति होगी की कर्नाटक ने एक बार फिर बीजेपी की सरकार बने। फ़िलहाल बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है।